उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

लालसा : तनिक हमारे गांव भी आ जाओ महामहिम जी

कानपुर देहात,14 सितम्बर : कानपुर आ रहे महामहिम के आने पर कानपुर शहर के उस क्षेत्र को बिलकुल नया बना दिया गया है। उस क्षेत्र की बदलती तस्वीर को देखते हुए जनपद कानपुर देहात के लोगों में भी उनको अपने गांव बुलाने की ललक सवार है। देहात जनपद के क्षेत्रीय लोगों का मानना है अगर महामहिम उनके गांव में आ गए तो उनके गांव की तस्वीर भी बदल जाएगी।

कानपुर देहात जनपद राष्ट्रपति का पैतृक जनपद जरूर है ,पर अभी भी वो कही न कहीं भारत के मैप के किसी कोने में दर्ज है। इस जनपद का क्षेत्रफल कानपुर नगर से काफी बड़ा है। पर आबादी में कहीं न कहीं अभी भी पीछे है। यहाँ के लोगों के मन में उस वक़्त ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी थी जब उनके जनपद का लाल देश का राष्ट्रपति बना था। सभी ने अच्छी सड़क, पानी और बिजली के सपने देखने शुरू कर दिए।

यह और बात है कि समस्याएं उसी कदर हैं। जनपदीय लोगों को जब महामहिम की कानपुर आने की जानकारी हुई तो कानपुर देहात से एक दिन पहले आये कुछ लोगों ने जब कानपुर की बदली तस्वीर देखी तो उनके मुँह से निकल ही आया। महामाहिम जी तनिक हमरे गांव भी आ जाओ। देहात के आये करुणेश का कहना है कि जब महामाहिम के आने से इस क्षेत्र को नया बना दिया गया है, तो जब वो हमारे गांव आएंगे तो हमारे गांव की दशा भी सुधर जाएगी।

लोगों की मानें तो जब किसी भी जनपद में कोई भी देश का बड़ा जनप्रतिनिधि जाता है तो वहाँ की व्यवस्था दुरुस्त कर दी जाती है। जो नेता गांव में वोट लेने के बाद कभी आते नहीं है वो चार दिन पहले से वहाँ के चक्कर लगाते हैं। ऐसे तो हर गांव में इन जनप्रतिनिधियों को जाना चाहिए ताकि देश की व्यवस्था सुधर सके। 

Related Articles

Back to top button
Close