खबरेदेशनई दिल्ली

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की कवायद शुरू

नई दिल्ली, 21 अप्रैल (हि.स.)। राजनीतिक दलों ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए सर्वमान्य उम्मीदवार तय करने की कवायद शुरू कर दी है और इस क्रम में कांग्रेस, राकांपा, राजद, जद (यू) और माकपा के नेतागण एक-दूसरे से मिल कर जल्दी इस खोज को पूरा कर लेना चाहते हैं।

माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है। समझा जाता है कि दोनों ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों द्वारा एक सर्वमान्य उम्मीदवार खड़ा करने की संभावनाओं पर विचार किया है। येचुरी श्रीमती गांधी से कल गुरुवार को उनके आवास पर मिलने गए थे। गौरतलब है कि श्रीमती गांधी से कल जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इसी विषय पर मुलाकात की थी। समझा जाता है कि श्रीमती गांधी भी विपक्ष की ओर से एक सर्वमान्य उम्मीदवार खड़ा करने के पक्ष में हैंं।

PM की अपील गुमनाम रहकर देशहित में काम करते रहें सिविल सेवक

माकपा ने इस विषय पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव से भी अनौपचारिक बातचीत की है। सूत्रों के अनुसार विपक्षी दलों के नेता इस विषय पर जल्द ही औपचारिक बैठक भी करने जा रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल आगामी 24 जुलाई को समाप्त होने जा रहा है जिसके पूर्व नए

Related Articles

Back to top button
Close