उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

दहेज़ के लिए नर्स को अस्पताल में ही फांसी लगाकर मारने पहुचे ससुराल वाले !

हमीरपुर, 25 अक्टूबर;  यूपी के हमीरपुर जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मौदहा में मंगलवार की देर रात तैनात एक स्टाफ नर्स की ससुराल वालों ने दहेज के लिये जमकर पिटाई कर दी। अस्पताल में ही उसे फांसी लगाकर मारने का भी प्रयास किया गया जिससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। घटना की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज करा दी गयी है। 

मौदहा कस्बे में शबाना मुमताज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्टाफ नर्स के पद पर तैनात है। उसका पति दिलशाद खां निवासी इंगोहटा अपने परिजनों के साथ अस्पताल आया और शबाना से चार पहिया वाहन व चार लाख रुपये दहेज का मांगने लगा। स्टाफ नर्स के मना करने पर अस्पताल में ही उसकी पिटाई शुरू कर दी गयी। और तो और उसके गले में पड़े दुपट्टे से उसे फांसी देने की कोशिश भी गयी। मरीजों के तीमारदारों व स्टाफ के लोगों ने किसी तरह उसे बचाया। 

पैसा नहीं देने पर उज्ज्वला लाभार्थियों से छीना जा रहा गैस सिलेंडर !

घटना की लिखित सूचना मौदहा कोतवाली को दी गयी जिस पर पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। कोतवाली के इंसपेक्टर पीके सिंह ने बुधवार को बताया कि स्टाफ नर्स की तहरीर पर उसके पति दिलशाद खां, जेठानी नफीसा, नफीसा के पुत्र अकबर खां व एक अन्य के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। उनका कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही आरोपी गिरफ्तार होंगे। (हि.स.)

Related Articles

Back to top button
Close