Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो मामले में फंसे पुलिस अधिकारी सचिन वझे || 12 घंटे की सघन पूछताछ के बाद एनआईए ने किया गिरफ्तार || मामले में आ सकते हैं कई बड़े लोगों के नाम

मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज प्रमुख मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों भारी स्कॉर्पियो मिलने के मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई पुलिस के विवादित अधिकारी सचिन वझे को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के पहले एनआईए के अधिकारियों ने वझे से लगभग 12 घंटे तक सघन पूछताछ की थी. इस मामले में कई बड़े लोगों के नाम आने की संभावना जताई जा रही है.

अंबानी के घर से बाहर मिली स्कॉर्पियो के मालिक होने का दावा करने वाले व्यवसायी मनसुख हिरेन की लाश मुंब्रा रेती बंदर रोड पर खाड़ी में मिली थी. मनसुख की पत्नी ने वझे के खिलाफ अपने पति की हत्या करने का मामला दर्ज कराया है. इस मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए वझे ने ठाणे सत्र न्यायालय में अंतरिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी. जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था. अदालत में याचिका खारिज होने के बाद से ही वझे की गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही थी.

25 फरवरी को दक्षिण मुंबई स्थित अंबानी के आवास के बाहर खड़ी एक लावारिस स्कॉर्पियो में जिलेटिन की कुछ छड़ें और एक धमकी भरा पत्र मिला था. एनआईए की तरफ से कहा गया है कि वझे को विस्फोटकों से भरा वाहन खड़ा करने में भूमिका निभाने और इसमें संलिप्त रहने को लेकर गिरफ्तार किया गया है.

एनआईए ने वझे का बयान दर्ज करते हुए स्कॉर्पियो मिलने और हिरेन की कथित हत्या के मामलों में अब तक की गई जांच के बारे में जानकारी साझा करने के लिए अपराध शाखा के एसीपी नितिन अलकनुरे और एटीएस एसीपी श्रीपाद काले को बुलाया था. अलकनुरे और काले करीब चार घंटे बाद एनआईए कार्यालय से चले गए.

Related Articles

Back to top button
Close