Home Sliderखबरेमुंबईराज्य

शराब की होम डिलीवरी || बीएमसी ने दी अनुमति

मुंबई. मुंबई में लॉकडाउन के समय घर में बैठे लोग शराब पीने के अपने शौक को बरकरार रख सकते हैं. बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति दे दी है.

बीएमसी कमिश्नर आईएस चहल की तरफ से जारी किए गए सर्कुलर के अनुसार मुंबई में होम डिलीवरी के जरिए शराब बिक्री जारी रहेगी. शराब की दुकानों को लाइसेंस के मुताबिक बिक्री की इजाजत दी है. लेकिन शराब की केवल होम डिलीवरी होगी. बीएमसी ने कहा है कि डिलीवरी सुबह 7 बजे से रात के 8 बजे तक हो सकती है और डिलीवरी करने वाले कर्मचारियों को कोरोना के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करना होगा.

आदेश में कहा गया है कि शराब खरीदने अथवा ऑर्डर देने के लिए ग्राहक दुकानों पर न जाएं. कंटेन्मेंट जोन, माइक्रो कंटेन्मेंट जोन व सील इमारतों में पहले से लागू प्रतिबंध जारी रहेंगे. शराब की दुकानों पर काम करनेवाले कर्मचारियों एवं डिलीवरी बॉय को कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा. नियमों के उल्लंघन पर महामारी कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी. कोरोना संकट के बीच शराब बिक्री की अनुमति देना यह दर्शाता है कि सरकार मोटी कमाई वाले शराब बिक्री को रोक कर अर्थव्यवस्था पर कुठाराघात नहीं करना चाहती है.

Related Articles

Back to top button
Close