उत्तर प्रदेशखबरे

शराब के ठेको ने उड़ाई कानून व्यवस्था की नींद !

Uttar Pradesh.मेरठ, 10 अप्रैल= सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हो रही शराब के ठेकों की शिफ्टिंग अब कानून व्यवस्था के लिए खतरा बनती जा रही है। वेस्ट यूपी समेत पूरे प्रदेश में महिलाओं का गुस्सा शराब के ठेकों पर फूट रहा है। पुलिस प्रशासन ने लोगों को शराब के ठेकों पर तोड़फोड़ नहीं करने की चेतावनी देकर अपना पीछा छुड़ा लिया है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राष्ट्रीय व राज्य राजमार्गों के किनारों पर 500 मीटर के दायरे में शराब के ठेके हटाए जा रहे हैं। इन शराब के ठेकों को दूसरे स्थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है। गलियों और मोहल्लों में शराब के ठेके पहुंचने से लोगों ने इनका विरोध शुरू कर दिया है। खासकर महिलाओं और बच्चे आए दिन शराब के ठेकों पर तोड़फोड़ और हंगामा कर रहे हैं। इससे पुरानी आबादी में चल रहे शराब के ठेकों के लिए भी मुसीबत खड़ी हो गई है। लोगों ने इन शराब के ठेकों को भी हटाने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया है। इससे कानून व्यवस्था की मुसीबत खड़ी हो गई है।

प्रधानमंत्री की अगुवाई में NDA की बैठक, उद्धव ठाकरे भी लेंगे हिस्सा .

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एक अप्रैल से आबकारी विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी। जिले में अंग्रेजी शराब की 105, देशी शराब की 180, बीयर की 98, 14 माॅडल शाॅप और 15 बार हैं। इस आदेश की जद में अंग्रेजी शराब की 58, देशी शराब की 66, बीयर की 59 और 10 माॅडल शाॅप प्रभावित हो रही हैं।

एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी का कहना है कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा। शराब के ठेकों पर तोड़फोड़ नहीं करने दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close