खबरेबिहारराज्य

शराब पीने के आरोप में पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल सिंह बर्खास्त

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना : बिहार में शराबबंदी कानून की जद में अब पुलिसवालों पर ही कार्रवाई होने लगी है. शराब पीने के आरोप में पकडे गए बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष और महामंत्री को अब सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. दोनों को इसी साल मई महीने में पटना में ही कथित तौर पर शराब पीते गिरफ्तार किया गया था.

गुरुवार 23 नवंबर को दोनों की सेवा से बर्खास्तगी का आदेश भी आ गया. दोनों को 3 मई की देर रात पटना स्थित पुलिस लाइन से अरेस्ट किया गे था. निर्मल सिंह के साथ ही शमशेर खान को भी पुलिस ने पकड़ा था. दोनों सिपाही के पोस्ट पर तैनात थे. इन्हें DSP, लॉ एंड आर्डर ने अरेस्ट किया था जिसके बाद एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर इन्हें निलंबित कर दिया गया था.

गिरफ्तारी के बाद हुए मेडिकल जांच में दोनों के शरीर में अल्कोहल की मात्रा मिली थी. मेडिकल रिपोर्ट में अल्कोहल की मात्रा की पुष्टि होने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सीमा एरम के कोर्ट नंबर 15 में पेश किया गया था. वहां से दोनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया गया.

शराबबंदी कानून के अंतर्गत हुई इस कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था. निर्मल सिंह ने एसएसपी मनु महाराज पर साजिश के तहत गिरफ्तार करने का आरोप भी लगाया था. हालांकि पुलिस की ओर से निर्मल सिंह के आरोपों को बेबुनियाद बताया गया था.

Related Articles

Back to top button
Close