खबरेबिहारराज्य

शर्मनाक: अस्‍पताल कर्मचारियों एंबुलेंस के लिए मांगे पैसे, नहीं मिलने पर व्‍हीलचेयर पर सौंपा शव, ….

पटना, सनाउल हक़ चंचल-25 अगस्त :  बिहार के अस्‍पतालों में एक के बाद एक शर्मनाक करने वाले मामले सामने अा रहे हैं, चाहे वह राजधानी पटना स्थित आइजीआइएमएस की बात हो या फिर किसी जिले में स्थित अस्‍पताल की। *ताजा मामला जहानाबाद जिले का है, जहां मरीज की मौत के बाद जब परिजनों ने एंबुलेंस की मांग की तो उनके पैसे मांगे गये। जब परिजनों ने पैसा नहीं दिया तो शव व्‍हील चेयर पर सौंप दिया गया।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, जहानाबाद जिला अस्पताल में परसबिगहा थाने के आलमपुर गांव के कृष्ण मोहन सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गई। अस्पताल के कर्मियों ने व्हील चेयर पर रख कर परिजनों को शव सौंप दिया। व्हील चेयर पर परिजन शव कैसे ले जाते, इसलिए उन्होंने कर्मचारियों से एंबुलेंस की मांग की।

इस पर परिजनों का आरोप है कि वहां के कर्मचारियों ने एंबुलेंस के बदले उनसे मोटी रकम मांगी। जिसे देने में मृतक के परिजन सक्षम नहीं थे। इस कारण उन्हें एंबुलेंस नहीं मिल पाई।

करीब एक घंटे से ज्यादा परिजन अस्पताल की इमरजेंसी के पास रोते-बिलखते रहे। यही नहीं कई कर्मचारियों के सामने उन्होंने गिड़गिड़ाया भी, लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी। उन्हें रोता गिड़गिड़ाता देख वहां के स्थानीय लोग उनके साथ हो गए और हंगामा करने लगे। हंगामें के बाद उन्हें शव ले जाने के लिए एंबुलेंस मिली।

आगे पढ़े : बाबा को मिला नया नाम कैदी नंबर 1997, रात भर करवटें बदलते रहे बाबा राम रहीम..

Related Articles

Back to top button
Close