Home Sliderखबरेराज्यहरियाणा

बाबा को मिला नया नाम कैदी नंबर 1997, रात भर करवटें बदलते रहे बाबा राम रहीम..

रोहतक, 26 अगस्त:  डेरा सचा सौदा के संत गुरूमीत राम रहीम को सुनारिया जेल में नई पहचान मिली है। राम रहीम को जेल के कैदी नंबर 1997 दिया गया है। राम रहीम जब तक रोहतक जेल में रहेगे उनकी यहीं पहचान होगी।

पहली रात बाबा को नींद नहीं आई और वह बैरक में करवट बदलते रहे। उन्होंने पहली रात को जेल प्रशासन द्वारा दिया गया खाना दिया गया लेकिन उन्होंने नहीं खाया। राम रहीम ने सिर्फ एक गिलास दूध पिया। जेल प्रशासन का कहना है कि बाबा को जेल मैन्युअल के हिसाब से सुविधा दी गई है। पीजीआई के गठित किए गए बोर्ड द्वारा बाबा का मेडिकल किया गया।

शनिवार को अल सुबह ही बाबा ने सहयोगी कैदी से बातचीत की और इसके बाद उन्होंने ग्रीन टी के साथ सुबह की शुरूआत की। दिन भर भी बाबा पूरी तरह से बेचन रहे और उन्होंने दोपहर के भोजन सिर्फ एक रोटी खाई। दोपहर के खाने में बाबा को दाल, आलू की सब्जी व दो रोटी दी गई थी। बताया जा रहा है कि डाक्टरों की सलाह पर उन्हें आरो सिस्टम का पानी दिया गया है। बाबा ने डाक्टरों को बताया कि उनकी पीठ में काफी तेज दर्द भी है। उन्होंने अपने निजी डाक्टरों से ईलाज के बारे में पूछने को कहा है, लेकिन पीजीआई के डाक्टर ही उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखे हुए है।

जिस व्यक्ति के दर्शनों के लिए हजारों लोग की भीड टकटकी लगाए रहती थी आज जब उसने सुबह आंखे खोली तो चारो तरफ जेल की चार दीवारी थी। रात भर बाबा नहीं सो पाए और पूरा दिन भी वे बेचैन रहे। पीटीसी सुनारिया के गेस्ट हाऊस में कागजी कारवाई के बाद बाबा राम रहीम को कैदी नंबर 1997 अलॉट किया गया। जब बाबा जेल पहुंचे तो वह चुपचाप होकर बैरक में बैठ गए। नियमानुसार रात दस बजे जेल की बती बंद कर दी गई।

इसके बावजूद भी बाबा को नींद नहीं आई और करीब 11 बजे वह उठकर बैठ गए। इसी बीच सहयोगी कैदी ने उन्हें पीने के लिए दूध दिया। शनिवार सुबह बाबा के दिन की शुरूआत ग्रीन टी के साथ हुई और उन्हें जेल मैन्युअल के हिसाब से दोपहर को भोजन दिया गया। जेल डीजी केपी सिंह का कहना है कि जेल मैन्युअल के हिसाब से अन्य कैदियों की तरह ही बाबा को जेल में रखा गया है।

उन्हें कोई विशेष सुविधा नहीं दी गई है। जब तक बाबा सुनारियां जेल में रहेंगे, इसके लिए सरकार ने आईजी जगजीत सिंह को विशेष जिम्मेदारी सौपी है। साथ ही जेल अधीक्षक सुनील सांगवान के अलावा पलवल के जेल अधीक्षक दीपक शर्मा व रेवाडी के जेल अधीक्षक सुरेन्द्र दलाल को अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया है।  (हि.स.) ।

आगे पढ़े : आखिर कहां गायब हो गई बाबा राम रहीम के साथ आई हनीप्रीत ?

Related Articles

Back to top button
Close