उत्तराखंडखबरेराज्य

शहीद स्मारक पर अतिक्रमण, प्रशासन की नहीं खुल रही नींद

चकराता, 14 दिसम्बर (हि.स.)। चकराता शहीद स्मारक पर फेरी वालों ने कपड़े की दुकान लगाकर अतिक्रमण कर रखा है। इससे जहां शहीदों का अपमान हाे रहा है, वहीं आस्थावान लोगों को भी तकलीफ पहुंची है। इसके बावजूद प्रशासन की नींद नहीं खुल रही है।

जौनसार बाबर के आजादी की जंग के वीर शहीद केसरी चंद, फुनकूदास, नेता केदार सिंह, कलीराम ककाड़ी सहित 12 से ज्यादा रणबाकुंरो की याद में इन शहीदों के लिए चकराता मुख्य बाजार में शहीद स्मारक बनवाया गया है। प्रशासन को सिर्फ शहीदों की जयंती और पुण्यतिथि पर ही यात आती है। एक नवम्बर को वीर शहीद केसरी चंद की जयंती पर प्रशासन ने यहां समारोह आयोजित किया था। उसके बाद इस ओर मुड़कर कभी नहीं देखा। जबकि क्षेत्र में बूढ़ी दीपावली के लिए सजे बाजार में फेरी वालों ने शहीद स्मारक पर कपड़ों की दुकानें लगा ली हैं और फल सब्जी वाले अपनी ठेलियां लगाते हैं। शहीद स्मारक के आस-पास गंदगी फैली रहती है।

स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण की शिकायत कई बार प्रशासन से की, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। एसडीएम बृजेश तिवारी ने इस संबंध में बात करने पर बताया कि शहीद स्मारक पर जो अतिक्रमण कर रहे हैं, उन पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close