Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

दहानू – पटाखे कंपनी में भीषण आग, 10 कामगार जख्मी एक कि हालत चिंता जनक ,ब्लास्ट में कामगारों की मोटरसाइकिलें उड़ कर गिरी झाड़ियों में

पालघर: मुंबई से सटे पालघर जिला के दहानू में विशाल फायर वर्क नामक एक पटाखे की कंपनी में बलास्ट के बाद लगी भीषण आग में 10 कामगार जख्मी हो गए, और कामगारों की मोटरसाइकिलें झाड़ियो में जाकर गिरी . घटना के वक्त कंपनी मे 40 से ज्यादा कामगार काम कर रहे थे. इस आग पर काबू पाने के लिए दमकल की चार गाड़ियो के कर्मियों को कई घंटो तक मशक्कत करनी पड़ी. घटना की सुचना मिलते ही दहानू की एसडीएम आशिमा मित्तल एडिसनल एसपी प्रकाश गायकवाड समेत बड़ी संख्या अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुँच गए थे .

देखे विडियो ….

  बताया जा रहा है कि गुरुवार को कंपनी के अंदर वेल्डिंग करने का काम शुरु था और जिसकी वजहसे सुबह करीब 10:30 वजे के आस पास कंपनी में रखें पटाखे में आग लग गई और देखते ही देखते इसआग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कंपनी में बड़े पैमाने पर केमिकल औरबारूद रखे होने के कारण आग के दौरान बड़े बड़े ब्लास्ट हो रहे थे । यह ब्लास्ट इतनेजबरदस्त थे कि ब्लास्ट के कारण कंपनी में बना सेड और दिवार पूरी तरह से जमींदोस्तहो गया । इस ब्लास्ट से कंपनी के बाहर खड़ी कामगारों की मोटरसायकिले उड़ कर झाड़ियों में जाकर गिरी , कंपनी के सेड में लगे लोहे के पत्रों की धज्जियां उड़ गयी और  लोहे के पतरे, एंगल दीवारों की ईट ,पत्थर जाकर काफी दूर गिरे। इससे अंदाजा  लगाया जा सकता है कि आग के दौरान कंपनी में हुए यह ब्लास्ट कितने खतरनाक थे।

Related Articles

Back to top button
Close