उत्तराखंडखबरेराज्य

शिविर में 500 से अधिक मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

गोपेश्वर, 17 फरवरी (हि.स.)। चमोली जिले के पीपलकोटी में स्वामी विवेकानंद धर्मार्थ चिकित्सालय के तत्वावधान में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में एम्स के 16 विशेषज्ञ चिकित्सकों ने 500 से अधिक विभिन्न बीमारियों के रोगियों का परीक्षण कर उन्हें दवा वितरित की। जोड़ों के दर्द और खांसी बुखार के सबसे ज्यादा मरीज मिले।

शनिवार को पीपलकोटी में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में 500 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। सबसे ज्यादा मरीज जोड़ों के दर्द और खांसी बुखार के देखे गये। इसके अलावा शुगर, हृदय रोग, आंख, कान, त्वचा रोग, महिला रोग, बाल रोग के मरीजों का भी स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

स्वामी विवेकानंद धर्मार्थ चिकित्सालय पीपलकोटी के चिकित्सा प्रभारी डा. मुकेश उनियाल व डा. सुशील यादव ने बताया कि शिविर के अलावा भी प्रत्येक दिन लगभग सैकड़ों मरीज इलाज हेतु अस्पताल में पहुंच रहे हैं जिनका स्वास्थ्य परीक्षण के साथ ही ईसीजी, पैथोलाॅजी व एक्सरे करने के अलावा नि:शुल्क दवा भी मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में इस अस्पताल में और भी अत्याधुनिक मशीनों के माध्यम से चिकित्सा उपचार किया जायेगा। प्रत्येक माह के तीसरे शनिवार को मेडिकल कैंप लगाने के साथ ही जरूरतमंद मरीजों का आॅपरेशन भी किया जायेगा। 

इस अवसर पर अस्पताल के व्यवस्थापक रोहन, बंड विकास संगठन के अध्यक्ष शंभू प्रसाद सती, पूर्व अध्यक्ष अतुल शाह, विजय प्रसाद मलासी, गजेंद्र राणा, विहिप के जिला मीडिया प्रभारी कुलबीर बिष्ट, बृज लाल, जानकी प्रसाद मिश्रा ने शिविर के संचालन में अपना सहयोग दिया।

पीपलकोटी में आयोजित मेडिकल कैंप में 16 विशेषज्ञ डाॅक्टरों ने परीक्षण किये जिसमें डा. दिव्या सुंदर, डा. रिम्पी राणा, डा. मोहम्मद हुसैन, डा. गौरव गुप्ता, डा. शिल्पी शर्मा, डा. पूजा ठाकुर, डा. लतिका चावला, डा. विवेक झा, डा. अमित शर्मा, डा. कोपल शर्मा, डा. अजीत कुमार, डा. धीरज विशववाल, डा. एम उनियाल, डा. एस यादव आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
Close