Home Sliderदेशनई दिल्ली

संसद में गतिरोध जारी, राज्यसभा स्थगित

नई दिल्ली, 22 दिसम्बर (हि.स.)। गुजरात विधान सभा चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पर की गई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी को लेकर संसद में विपक्ष का हंगामा आज (शुक्रवार) को भी जारी रहा। कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक 27 दिसम्बर तक स्थगित कर दी गई। हालांकि इससे पहले उच्च सदन में नए मोटर वाहन (संशोधन) विधेयक पर प्रवर समिति ने अपनी अध्ययन रिपोर्ट सदन के पटल पर रख दी, जिससे नए मोटर वाहन अधिनियम के विधेयक को संसद में पारित करने का रास्ता साफ हो गया।

संसद के शीत सत्र के छठवें दिन भी लोकसभा में प्रधानमंत्री से माफी की मांग का मुद्दा छाया रहा। कांग्रेस सदस्यों ने लोकसभा अध्यक्ष के आसन के समीप आकर जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस सदस्यों के हंगामे और शोरगुल के बीच ही प्रश्नकाल की कार्यवाही पूरी की गई। 

अध्यक्ष ने कांग्रेस सदस्यों की स्थगन प्रस्ताव के नोटिस को अनुमति नहीं दी, एयर शून्यकाल की कार्यवाही शुरू कर दी। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से समय देने की मांग की, पर उनकी मांग न सुनी जाने पर कांग्रेस सदस्यों ने कार्यवाही का बहिष्कार करते हुए सदन से वॉकआउट कर दिया। इस बीच सदन में महत्वपूर्ण दस्तावेज सदन में रखने की कार्यवाही पूरी की गई।

Related Articles

Back to top button
Close