Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को हाईकोर्ट से लगा झटका , राज्य सरकार को भी फटकार

नई दिल्ली ( 18 अगस्त ): इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने शनिवार को लखनऊ में बन रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के होटल के निर्माण पर रोक लगा दी है। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मामले का स्‍वत: संज्ञान लेते हुए राज्‍य सरकार से भी जवाब मांगा है।

हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा है कि आखिर हाईसिक्‍योरिटी जोन में होटल निर्माण की इजाजत कैसे दी गई। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने मामले में याचिका दायर करने वाले शिशिर चतुर्वेदी को सुरक्षा मुहैया कराने के भी निर्देश दिए हैं। मामले की अगली सुनवाई 5 सितंबर को होगी।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सरकारी बंगला खाली करने वाले उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव लखनऊ में अपना होटल खोलना चाहते हैं। उनका यह होटल 1ए विक्रमादित्‍य मार्ग पर बन रहा है। अखिलेश अपनी पत्‍नी डिंपल यादव के साथ मिलकर लखनऊ में हिबिस्‍कस हेरीटेज नामक होटल का निर्माण करा रहे हैं। यह खबर तब सामने आई थी जब दोनों की ओर से होटल का नक्‍शा पास कराने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण में जुलाई में आवेदन किया गया था।

याचिकाकर्ता अधिवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने इस संबंध में कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इस मामले में अखिलेश यादव, उनकी पत्नी सांसद डिंपल यादव, पिता मुलायम सिंह यादव, जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट समेत कुल 13 लोगों को पार्टी बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close