Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

साइबर क्राइम का शिकार होने से कैसे बचे, पालघर पुलिस नें बताया उपाय

बड़ी संख्या में लोंग हो रहे है साइबर क्राइम का शिकार

संजय सिंह ठाकुर / पालघर :- साइबर क्राइम जागरुकता दिवस पर आज पालघर में जगह जगह जन जागरूकता अभियान चलाकर साइबर क्राइम का शिकार होने से कैसे बचा जाए इसके बारे में पालघर पुलिस निरीक्षक विष्णू भोये और उनकी टीम द्वारा लोगों को जानकारी देकर जागरूक किया गया.

 पुलिस निरीक्षक विष्णू भोये नें लोगों को जानकारी देते हुए कहा की आज ऑनलाईन के जामने में साइबर क्राइम करने वाले अपराधी तरह तरह के हथकंडे अपना कर लोगों को अपना शिकार बना रहे है. और बड़ी संख्या में लोंग साइबर क्राइम का शिकार हो रहे है. इससे बचने का उपाय बताते हुए पुलिस निरीक्षक विष्णू भोये नें लोगों से कहा कि अननोन काल से बचें,किसी को अपना पासवर्ड व पिन कोड न बताएं, साथ ही उन्हों ने इन्टरनेट बैंकिंग, ओलेक्स फ्राड, वालेट/ यूपीआई संबंधित धोखाधड़ी में सावधानी बरतने का सलाह दिया .

वीडियो …. 

  इस दौरान उन्हों नें फर्जी वेबसाइट से होने वाले फ्राड के संबंध में सावधानियां, फेसबुक हैकिंग, बारकोड के माध्यम से होने वाले फ्राड, व्हाट्सएप हैकिंग, इंस्ट्राग्राम आदि सोशल साइट्स से हनी ट्रैप के संबंध, साइबर अपराध एवं सिम कार्ड के माध्यम से होने वाले फ्रॉड व एटीएम सेंटर में किसी अनजान से मदद लेने के चक्कर में एटीएम कार्ड बदलकर होने वाले फ्रॉड में सावधान रहने के बारे में बताया.

 

पालघर – पुलिस ने तीन गाय चोरों को किया गिरफ्तार,उनके पास 2 बैल और 1100 किलो मास जप्त

Tags

Related Articles

Back to top button
Close