Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

सीबीआई मामला : CVC के हेडक्वार्टर पहुंचे आलोक वर्मा , भ्रष्टाचार के आरोपों का किया खंडन

नई दिल्ली: सीबीआई के झगड़े पर सोमवार को सीवीसी को अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को देनी है. शायद इसी का दबाव है कि पिछले दो दिनों के भीतर सीवीसी ने दोनों को तलब किया और उनका पक्ष लिया. लेकिन इतने बड़े टकराव को लेकर अभी तक क्या हुआ है, इस पर बाहर कोई सूचना नहीं है. शुक्रवार सुबह करीब सवा दस बजे सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा सीवीसी के हेडक्वार्टर पहुंचे.

करीब एक घंटा रुक कर अपनी सफ़ाई दी और निकल गए. पिछले दो दिन में दूसरी बार सीबीआई डायरेक्टर सीवीसी के सामने पेश हुए. पिछले महीने सीवीसी ने आरोप लगाया था कि वर्मा उनके खिलाफ लग रहे आरोपों की जांच में सीवीसी का पूरा सहयोग नहीं कर रहे हैं. अब सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद वो पेश हुए. राकेश अस्थाना की बारी क़रीब 5 घंटे बाद आई- वो शाम 4.20 के आसपास पहुंचे और सिर्फ़ 20 मिनट रुके. बीते हफ़्ते के दौरान पहले भी दोनों अफ़सरों से कम से कम 2 बार ऐसी पूछताछ हो चुकी है. दोनों ने एक-दूसरे के ख़िलाफ़ कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने एक दूसरे के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाये हैं जिनकी जांच सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी को 12 नवंबर तक अपनी जांच पूरी करने का आदेश पिछले महीने दिया था. इन दोनों ने एक-दूसरे पर मोइन कुरैशी मामले में 2 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है. आलोक वर्मा पर IRCTC केस में भी जांच में दख़ल देने का आरोप है जिसमें लालू यादव आरोपी हैं. अस्थाना के ख़िलाफ़ सीबीआई एफ़आईआर दर्ज कर जांच शुरू कर चुकी है. 

12 नवंबर तक सीवीसी को अपनी रिपोर्ट देनी है. सूत्रों के मुताबिक सोमवार को जब इस मामले की सुनवाई फिर शुरू होगी तब सीवीसी कोर्ट से जांच पूरी करने के लिए और समय मांग सकती है.

Related Articles

Back to top button
Close