Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

सुंजवां हमलाः तीन आतंकियों के शव बरामद, कैंप में तलाशी अभियान जारी

जम्मू, 12 फरवरी (हि.स.)। जम्मू के सुंजवां में स्थित आर्मी कैंप पर हमला करने वाले आतंकियों में से तीन आतंकियों के शव बरामद किए जा चुके हैं और इसके साथ ही मुठभेड़ भी समाप्त हो गई है। सेना ने कैंप में विस्तार से तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

इस आतंकी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हुए हैं जबकि एक नागरिक व एक बच्ची की भी मौत हुई। इस हमले में जवानों व उनके परिवारों सहित 11 लोग घायल हुए। मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में गोला-बारूद्ध बरामद हुआ है। इसके साथ ही उनके कब्जे से कुछ स्थानीय सामान मिला है जिसके चलते सुरक्षा एजेंसियों ने स्थानीय कुछ लोगों की इस हमले में संलिप्तता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की एक टीम भी इस हमले की जांच के लिए पहुंच चुकी है। 

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकियों के शव बरामद किये जा चुके हैं। उनसे एके-56 रायफलों सहित भारी मात्रा में गोला बारूद मिला है। खबर लिखे जाने तक तलाशी अभियान जारी है। तलाशी अभियान में सेना हर कदम सावधानी पूर्वक उठा रही है। 

इस हमले में सूबेदार मदन लाल चौधरी, जेसीओ मोहम्मद अशरफ मीर, हवलदार हबीबउल्ला कुरैशी, नायक मंजूर अहमद, नायक मोहम्मद इकबाल शहीद हो गए हैं। मारे गए नागरिकों में मोहम्मद इकबाल का पिता व सूबेदार की बेटी शामिल हैं। घायलों में लेफ्टीनेंट कर्नल रोहित सोलंकी, मेजर अभीजीत सिंह, नायक बहादुर सिंह, हवलदार अब्दुल हमीद रशीद, परमजीत कौर, नेहा चौधरी, सोमती जैना, हवलदार सितेन्द्रा की पत्नी तथा बेटी, सूबेदार राजेन्द्र सिंह तथा राइफलमैन नजीर अहमद की पत्नी शामिल हैं।

आतंकियों को मार गिराने के लिए शनिवार सुबह शुरू हुआ सेना का ऑपरेशन रविवार शाम तक चला। इस बीच आर्मी चीफ बिपिन रावत भी जम्मू पहुंचे। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर हमले की जानकारी ली तथा उसके बाद के अभियान को अपनी निगरानी में चलवाया। 

Related Articles

Back to top button
Close