Home Sliderखबरेदेश

सुकमा नक्सली हमले में शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठायेंगे गंभीर

नई दिल्ली, 28 अप्रैल (हि.स.) । भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए 25 सीआरपीएफ जवानों के बच्चों की पढ़ाई का सारा खर्च उठाएंगे।

गंभीर ने कहा कि बुधवार सुबह मैंने अखबार उठाया तो 2 शहीद सीआरपीएफ जवानों की बेटियों की तस्वीरें देखी। एक अपने शहीद पिता को सैल्यूट कर रही थी, जबकि दूसरी तस्वीर में रिश्तेदार लड़की को ढांढस बंधा रहे थे। गौतम गंभीर फाउंडेशन इन शहीदों के बच्चों की पूरी पढ़ाई की जिम्मेदारी लेगा। मेरी टीम ने इस पर काम शुरू कर दिया है और जल्द ही मैं इस पर हुई डेवलपमेंट की जानकारी दूंगा।

हार से निराश कोहली ने अपने खिलाड़ियों को दिया जीत का मंत्र

भाजपा नेता वेंकैया नायडू ने गंभीर की इस पहल का स्वागत करते हुए ट्वीट कर कहा कि सुकमा शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाकर गौतम गंभीर ने एक शानदार उदाहरण दिया है, इंस्पिरेशनल।”

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में 24 अप्रैल की दोपहर सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन पर नक्सलियों ने हमला किया। फायरिंग में 25 जवान शहीद हो गए थे। चिंतागुफा और बुरकापाल के करीब सड़क बनाई जा रही है। सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी को वहां सिक्युरिटी में लगाया गया था। करीब 300 नक्सलियों ने उन पर घात लगाकर हमला किया। सीआरपीएफ अफसर के मुताबिक पेट्रोलिंग पार्टी में 99 जवान थे।

Related Articles

Back to top button
Close