खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

BMC चुनाव 2017 : मुंबई में मतदान का प्रतिशत धीमा, ठाणे में 10.38 प्रतिशत मतदान.

Maharashtra. मुंबई, 21 फरवरी=  मुंबई में शुरुआती दौरान मतदान का प्रतिशत धीमा है और 8.07 प्रतिशत मतदान होने का समाचार है तो ठाणे में यह आंकड़ा 10.38 प्रतिशत रहा है। उल्हासनगर में सात प्रतिशत तो नासिक में 10 मतदान होने की सूचना है। प्रभाग क्रमांक 134 में सपा प्रत्याशी द्वारा पोलिंग बूथ पर खड़े होकर मतदान करवाया जा रहा है। पर पुलिस कोई कार्रवाई कर पाने में असमर्थ महसूस कर रही है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 10 मनपा, 11 जिला परिषद और 118 पंचायत समिति के लिए मतदान शुरू है। मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में शुरुआती दौरान मतदान का प्रतिशत 8.07 रहा है तो उल्हासनगर में इससे भी कम मतदान हुआ है। नासिक में 10 प्रतिशत तो ठाणे में 10.38 प्रतिशत मतदान होने की सूचना है। इससे यही संकेत मिल रहे हैं कि सुबह के समय मतदान का प्रतिशत कम है, पर दोपहर में मतदान का आंकड़ा बढ़ सकता है। किसी-किसी मतदान केंद्र पर मतदान करने के लिए लंबी कतारें लगी हैं।

ये भी पढ़े : आखीर क्यों राकांपा सुप्रीमो शरद पवार का मतदान , चर्चा का विषय बना हुआ हैं !

मुंबई के मानखुर्द-शिवाजीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्रभाग क्रमांक 134 के सैकड़ों मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। यही नहीं पता चला है कि उसी क्षेत्र में सपा प्रत्याशी द्वारा पोलिंग बूथ पर खड़े होकर मतदान करवाया जा रहा है। इसकी शिकायत जब कंट्रोल कॉल करके दी गई तो भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस संदर्भ में जब डीसीपी जोन-6 के उपायुक्त शहाजी उमप से जानकारी चाही गई तो उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया।

Related Articles

Back to top button
Close