खबरे

सेंसर बोर्ड के नए चेयरमैन पहले दिन ही हुए बीमार

मुंबई, 16 अगस्त : केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में नियुक्त हुए सेंसर बोर्ड के नए चेयरमैन प्रसून जोशी अस्वस्थ होने की वजह से पहले दिन बोर्ड के दफ्तर नहीं पहुंच सके। वे सर्दी और बुखार से पीड़ित बताए जा रहे हैं और उम्मीद की जा रही है कि वे इस शुक्रवार से अपना काम शुरू करेंगे।

पहले खबर थी कि सोमवार को ऑफिस आकर प्रसून जोशी बोर्ड के सदस्यों की नवगठित टीम के साथ पहली मीटिंग करेंगे, लेकिन इसे बाद में रद्द कर दिया गया। पहलाज निहलानी को गत शुक्रवार को केंद्र सरकार ने एक बड़े फैसले में उनके पद से हटाकर मशहूर गीतकार और एड फिल्मों के गुरु कहे जाने वाले प्रसून जोशी को इस पद पर नियुक्त किया था। 

दिलीप साहब के मुंह बोले बेटे कुछ इस अंदाज में पहुचे उनसे मिलने , बेगम सायरा ने पोस्ट की तस्वीरे

साथ ही सेंसर बोर्ड के सदस्यों की एक नई टीम भी गठित की गई है, जिसमें विद्या बालन का नाम प्रमुख है। वे पहली बार सेंसर बोर्ड के साथ सीधे तौर पर जुड़ी हैं। विद्या बालन के अलावा इस कमेटी में निर्देशक विवेक अग्निहोत्री, अभिनेत्री और अब भाजपा की नेता वाणी त्रिपाठी और कमल हासन की पूर्व पत्नी गौतमी सहित कई प्रमुख लोगों के नाम शामिल हैं। 

पहलाज निहलानी ने पद से हटाए जाने के बाद फौरन अपना त्यागपत्र केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय को भेज दिया था। फिर भी नए चेयरमैन के पदभार न संभाल पाने की वजह से पहलाज ने ‘बरेली की बर्फी’ और ‘ए जेंटलमैन’ फिल्मों के लिए सेंसर सर्टिफिकेट जारी कर दिए। 

Related Articles

Back to top button
Close