Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

सोनिया गांधी की डिनर पार्टी आज, जा रहे हैं तेजस्वी और मांझी, ममता पर सस्पेंस

पटना, सनाउल हक़ चंचल, स्टेट हेड

पटना : कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी आज मंगलवार 13 मार्च को विपक्षी दलों के नेताओं के लिए डिनर का आयोजन किया है. इसे 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों की एकता के तौर पर देखा जा रहा है. इस डिनर के जरिए कांग्रेस की कोशिश बदले हालात में उन दलों को भी साथ करने की है जिन्हें भाजपा से परहेज है. 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा का विजय रथ रोकने के इरादे से सोनिया गांधी विपक्षी दलों को भोज देने जा रही है.

इस डिनर डिप्लोमेसी के बहाने सोनिया गांधी ने एक बार फिर विपक्षी नेताओं को एकजुट करने की पहल की है. कांग्रेस इस डिनर के सहारे तीसरे मोर्चे की बजाय भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर व्यापक विपक्षी एकजुटता वाले गठबंधन की राजनीतिक जरूरत का संदेश देने की कोशिश करेगी. जाहिर है कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी राहुल गांधी को सौंपने के बाद अब सोनिया गांधी की कोशिश 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने की है.

सोनिया के इस डिनर में ज्यादातर विपक्षी नेता शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि डिनर से पहले होने वाली बैठक में 17 दल के नेता शिरकत करेंगे. हालांकि कहा ये जा रहा है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव, भाजपा सुप्रीमो मायावती, टीएमसी सुप्रीमो व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के डिनर में शामिल होने पर संशय बना हुआ है. सूत्रों की मानें को सोनिया के डिनर में तृणमूल कांग्रेस की तरफ से डेरेक ओ ब्रायन और सुदीप बनर्जी तो शामिल होंगे लेकिन खुद ममता बनर्जी इसमें शिरकत नहीं करेंगी.

आज होने वाले डिनर में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का आना तय है. उनके इस डिनर में शामिल होने से बिहार की राजनीति में नए कयास लगाए जा रहे हैं. उधर एनडीए छोड़कर अलग हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के भी इस डिनर में शामिल होने की खबर है.

Related Articles

Back to top button
Close