Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

ईरान में पेशेवर फुटबॉल लीग शुरू करने पर करने पर फैसला अगले महीने

तेहरान। ईरान में पेशेवर फुटबॉल लीग शुरू करने पर करने पर फैसला अगले महीने लिया जाएगा। ईरान खेल महासंघ ने उक्त जानकारी दी।

ईरान खेल महासंघ के प्रवक्ता रजा सैदी ने कहा कि मैच फिर से तभी शुरू होंगे जब अधिकारी इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि स्थिति कोरोनावायरस से पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने कहा, हमारे लिए खिलाड़ियों का स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है।

सभी खेल गतिविधियां 20 मई तक के लिए स्थगित है और ईरान फुटबॉल लीग को फिर से शुरू करने को लेकर हम चार मई को कोई निर्णय लेंगे।

ईरान में फरवरी में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद देश में सभी तरह की फुटबॉल गतिविधियां अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई थी। ईरान में कोरोनावायरस के कारण अब तक 5031 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि इसके अब तक 80, 868 मामले सामने आ चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के दौर से गुजर रही है। कोरोना से मरने वालों की संख्या में रोज बढ़ोतरी हो रही है। इस वायरस से अब तक एक लाख 58 हजार से ज्यादा जानें जा चुकी हैं और संक्रमित मरीजों की संख्या 23 लाख के करीब है जबकि पांच लाख 90 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। यूरोप में अब मरने वालों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close