उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

दहेज में सिर्फ बाइक नहीं मिलने से , ससुराल पक्ष ने पीट-पीटकर की बहू की हत्या !

अलीगढ़, 15 मई = सरकार द्वारा चलायी जा रही जागरुकता अभियान के बाद भी दहेज उत्पीड़न की घटनायें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला अलीगढ़ जिले का है, यहां दहेज में बाइक नहीं मिलने के कारण एक विवाहिता को ससुरालियों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। मायके पक्ष की ओर से मिली तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी।

मृतका के पिता सुखदेव के अनुसार, उनकी बेटी रश्मि की आठ महीने पहले शादी नगला मान सिंह के रहने वाले ऋषि के साथ हुई हिंदू रीति-रिवाज के साथ हुई थी। सुखदेव ने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया लेकिन शादी में बाइक न मिलने पर शादी के बाद रश्मि का उत्पीड़न होने लगा। मायके पक्ष का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजन उससे मारपीट करते थे।

भयंकर गर्मी से सूखे तालाब , पशु-पक्षी प्यास से व्याकुल

पिता का आरोप यह भी है कि आरोपी ऋषि के अपने भाभी से अवैध संबंध थे, जिसका रश्मि विरोध करती थी। वहीं जब रश्मि ने विरोध किया तो ऋषि ने मारपीट की और जलती हुई लकड़ियों से जलाया। इतना ही नहीं रश्मि का एक हाथ भी तोड़ दिया। रश्मि की मौत की सूचना पड़ोसियों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घर से पति समेत चार लोगों को हिरासत में ले लिया।

थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ पर पकड़े गए ऋषि ने अपना गुनाह स्वीकार किया है कि गुस्से में पिटाई कर दी जिससे उसकी पत्नी की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम भेजकर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही हैं।

Related Articles

Back to top button
Close