Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

सौ लंगड़े मिलकर भी पहलवान नहीं बन सकते : रामविलास पासवान

National. नई दिल्ली, 17 मार्च (हि.स.)। पांच राज्यों के चुनाव परिणामों के बाद विपक्ष हार की समीक्षा में जुट गया है। वहीं कांग्रेस में इस बात को लेकर मंथन चल रहा है कि अगर 2019 में मोदी को रोकना है तो महागठबंधन जरुरी है। शुक्रवार को इस मुद्दे पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि सौ लंगड़े मिलकर भी पहलवान नहीं बन सकते हैं। उनके अनुसार 2019 में समस्त विपक्ष मिलकर भी एनडीए गठबंधन का मुकाबला नहीं कर सकता है।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के उस बयान के बाद महागठबंधन की सुगबुगाहट शुरू हो गयी थी जिसमें उन्होंने विपक्ष को 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी करने की नसीहत दे दी थी।

ये भी पढ़े : पाकिस्तान को सुषमा का दोटूक , लापता मौलवियों को जल्द लौटाए.

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस समेत सपा और बसपा मिली हार के बाद 2019 के लोक सभा चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। बिहार की तर्ज पर अब यूपी में भी महागठबंधन की तैयारी अंदरखाने शुरू हो गई है। कांग्रेस का मानना है कि यूपी में बीजेपी को मिली प्रचंड बहुमत यह बात साफ करती है कि कोई भी दल अकेले भाजपा और मोदी से टक्कर नहीं ले सकता है। लिहाजा बिहार की तर्ज पर महागठबंधन जरूरी है और समय की मांग भी है।

Related Articles

Back to top button
Close