Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

हंगामे की भेंट चढ़ा बजट सत्र के दूसरे चरण का पहला सप्ताह

नई दिल्ली (ईएमएस)। संसद के दोनों सदनों में बजट सत्र के पहले सप्ताह में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होनी थी, लेकिन सरकार और विपक्षी दलों के बीच गतिरोध की वजह से कोई निर्णय नहीं हो सका। पूरा पांच मार्च से शुरू हुआ बजट सत्र के दूसरे चरण का पहला सप्ताह पीएनबी घोटाले और आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग पर सांसदों के हंगामे की भेंट चढ़ गया।

संसद में इस दौरान आंध्र प्रदेश, पीएनबी घोटाला और कावेरी जल मुद्दे को लेकर विपक्षी पार्टियों ने सत्ता पक्ष पर लगातार निशाना साधा। पांच मार्च को सत्र शुरू होने के बाद से ही संसद के दोनों सदनों में आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग और पंजाब नेशनल बैंक का 12600 का घोटाला छाया रहा। संसद में इन दोनों मुद्दों को लेकर गंभीर गतिरोध बना रहा, जिसकी वजह से कार्यवाही बाधित रही। लोकसभा में लगातार पांचवें दिन शुक्रवार को भी विपक्षी पार्टियों ने सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन किया।

राज्यसभा में भी स्थिति लोकसभा से अलग नहीं थी। विपक्षी दलों के सांसदों ने 12,600 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग पर पूरे सप्ताह हल्ला करते रहे। जिसकी वजह से कार्यवाही बार-बार स्थगित करनी पड़ी।

Related Articles

Back to top button
Close