खबरेमध्यप्रदेशराज्य

हायर सेकेण्डरी एवं हाईस्कूल की परीक्षाएं 1 एवं 5 मार्च से

भोपाल/उज्जैन, 06 फरवरी (हि.स.)। माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा संचालित इस वर्ष की मण्डल परीक्षाएं हायर सेकेण्डरी एवं हाईस्कूल क्रमश: 1 एवं 5 मार्च से आयोजित होंगी। इस संबंध में मंगलवार को मण्डल द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर परीक्षा संबंधी निर्देशों की जानकारी दी गई। 

नियमित एवं स्वाध्यायी परीक्षार्थियों के लिए परीक्षाओं का समय प्रात: 9 से 12 बजे तक तथा दिव्यांग विद्यार्थियों की परीक्षा का समय दोपहर 1 से 4 बजे तक निर्धारित किया गया है। मण्डल ने वी.सी. के माध्यम से निर्देश दिए हैं कि परीक्षार्थियों को परीक्षा के समय से 15 मिनिट पूर्व परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित होना होगा। निर्धारित समय पश्चात उपस्थित होने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

हैल्प लाइन सेवा प्रारंभ

जिला पंचायत सीईओ ने बताया कि सभी परीक्षार्थी प्रवेश पत्र में स्वयं का नाम, माता-पिता का नाम, जन्म दिनांक, विषयों का भलिभांति परीक्षण कर लें और किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाने पर संशोधन के लिए ऑन लाइन आवेदन 28 फरवरी तक कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। परीक्षा के पूर्व परीक्षार्थियों को परीक्षा के समय एवं परीक्षा के पश्चात मानसिक तनाव, अकादमिक समस्याओं तथा अन्य प्रकार की व्यक्तिगत एवं मनोवैज्ञानिक समस्याओं के निदान के लिए मण्डल द्वारा हेल्पलाइन सेवा प्रारंभ की गई है। विद्यार्थियों की मनोदशा के अनुरुप यह हैल्प लाइन उनका मार्गदर्शन करेगी। हैल्प लाइन सेवा के अलावा मण्डल द्वारा टोल फ्री नम्बर भी उपलब्ध कराया गया है। विद्यार्थी समस्याओं के निराकरण के लिए टोल फ्री नम्बर 1800 2330 175 पर सम्पर्क कर सकते हैं। परीक्षार्थी मण्डल के दूरभाष क्रमांक 0755-2570248, 2570258 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close