खबरे

13 साल बाद कुछ इस तरह गाजर में मिली हीरे की अंगूठी

यदि आप की कोई पसंददीदा चीज आप से खो जाए और वही चीजो आप को सालो बाद मिले तो ये किसी चमत्कार से कम नहीं होगा . ऐसा ही एक चमत्कार कनाडा की 84 वर्षीया मेरी ग्राम्स के साथ हुआ हैं. उनकी खोई हुई अंगूठी जिस तरह 13 साल बाद उन्हें मिली हैं तो चर्चा का विषय बना हुआ हैं . 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार , कनाडा की 84 वर्षीया मेरी ग्राम्स की अंगूठी उनके अपने बगीचे में घास साफ करते समय खो गयी थी और फिर मिली नहीं. अब 13 साल बाद उनकी बहु को वह अंगूठी मिली जब उन्होंने खेत से एक गाजर निकाला. मेरी ग्राम्स अंगूठी मिलने के बाद खुशी के मारे फूली नहीं समा रही हैं. ग्राम्स ने कहा कि उन्हें भरोसा ही नहीं था कि हीरों वाली अंगूठी उन्हें फिर कभी मिलेगी और विश्वास नहीं होता कि एक खुशकिस्मत गाजर उस अंगूठी के बीच से होकर बढ़ा, जिसके मिलने की उम्मीद उन्होंने छोड़ दी थी.

अफसोस की बात ये है कि उनके पति मेरी ग्राम्स की इस खुशी में शरीक नहीं हो सकते. पांच साल पहले उनकी मौत हो गयी थी. मेरी ग्राम्स ने अपने पति नॉर्मन को कभी बताया नहीं कि उनकी सगाई वाली हीरों की अंगूठी खो गयी है लेकिन अपने बेटे को जरूर इसके बारे में बताया था. अंगूठी मिलने के बाद उन्होंने कहा, “मैं अंदर से राहत और खुशी महसूस कर रही हूं.”

मेरी ग्राम्स की बहु कॉलीन डेली को अर्मेना के निकट अपने फार्म पर गाजर की फसल काटने के दौरान यह अंगूठी मिली. मेरी ग्राम्स पहले यहीं रहा करती थी और यह फार्म 105 साल से उनके परिवार की मिल्कियत है.

@@

डेली ने बताया कि जब वह खेत से गाजर निकाल रही थी तो एक गाजर आकार में अजीब सा लगा. वह इसे अपने कुत्ते को खिला देना चाहती थीं पर ऐसा नहीं किया और अपनी टोकड़ी में फेंक दिया. गाजरों की मिट्टी साफ करने के दौरान उन्होंने उससे लिपटी हीरे की अंगूठी देखी और इसके बारे में अपने पति को बताया. उन्होंने फौरन मेरी ग्राम्स को फोन किया और उन्हें बताया कि उनकी अंगूठी मिल गयी है. पहले तो ग्राम्स को इस बात पर विश्वास ही नहीं हुआ.

मेरी ग्राम्स ने कहा कि वे उस अंगूठी को इतने सालों के बाद फिर से पहनना चाहती थीं. उन्होंने अंगूठी धोयी और उसे अंगुली में डाला तो वह उस समय की ही तरह आसानी से फिट हो गयी जब उनके पति ने इसे तोहफे में दिया था.

Related Articles

Back to top button
Close