Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

2017: UP समेत 5 राज्यों का Exit Poll, बीजेपी सबसे आगे .

केशव भूमि नेटवर्क  9 मार्च := आज पांचों राज्यों में संपन्न हुए चुनावों के बाद चुनावों परिणामों से पहले आए एग्जिट पोल के नतीजों ने भाजपा को खुश होने का मौका दे दिया है। एग्जिट पोल के नतीजों पर अगर ध्यान दे तो यूपी में भाजपा बहुमत के काफी करीब दिखाई  रही है, वही पंजाब में कांग्रेस सत्ता में वापसी के करीब है। हालांकि पंजाब में आप के साथ उसका कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है।

kbn 10 UP AXIT POLL 2017

यूपी में चुनाव के बाद आये तमाम एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी गठबंधन सबसे आगे दिखाई दे रही है, जबकि सपा-कांग्रेस गठबंधन दूसरे नंबर पर दिखाई दे रही है। वही मायवती की पार्टी BSP को सत्ता में वापसी की  इस चुनाव में काफी उम्मीदे थी लेकिन उनकी उम्मीदों पर पानी फिरता दिखाई दे रहा है , बसपा इन चुनावों में तीसरे नंबर की पार्टी बनती दिख रही है।

हालांकि UP में मुकाबला  काफी कड़ा है लेकिन बाजी भाजपा के हाथ लगती दिख रही है। टाइम्स नाऊ-वीएमआर, इंडिया टुडे-एक्सिस, इंडिया न्यूज-एमआरसी, इंडिया टीवी-सी वोटर, एबीपी-नील्सन, न्यूज 24-टुडेज चैनल के एग्जिट पोल को माने और उसका औसत निकाला जाए तो UP में भाजपा गठबंधन बहुमत के करीब यानि 193 सीटें जीतता दिख रहा है जबकि सपा-कांग्रेस गठबंधन को 120 सीटें और बसपा को 78 सीटें मिल रही हैं।

यह भी पढ़े : एक्जिट पोल:  भाजपा को राहत, तो सपा-बसपा और कांग्रेस हुई आहत !

पंजाब – 

KBN 10 punjab exit poll

वहीं पंजाब में कांग्रेस और पहली बार चुनाव लड़ रही AAP पार्टी के सामने भाजपा शिरोमणि अकाली दल का गठबंधन बालू से बने घर की तरह गिरता दिख रहा है। सभी एग्जिट पोल के अनुसार पंजाब में कांग्रेस को बहुमत से ज्यादा यानि 60 और AAP पार्टी को 50 सीटें मिलती दिख रही हैं। वही एग्जिट पोल के अनुसार सबसे बुरी हालत  शिरोमणि अकाली दल और भाजपा गठबंधन की दिख रही है , जिसे इस गठ बंधन को मात्र 6 सीटें मिलने का अंदाजा जताया जा रहा है।

वही  उत्तराखंड , गोवा , मणिपुर की हालत कुछ इस प्रकार है .

उत्तराखंड में चुनाव के बाद एग्जिट पोल कुछ इस तरह इशारे कर रहे है .

 

kbn 10 news UTTARAKHAND exit poll

गोवा में चुनाव के बाद आये एग्जिट पोल कुछ इस तरह है.

kbn 10 news GOA axit poll

मणिपुर में चुनाव के बाद  आये एग्जिट पोल भी कुछ ज्यादा अलग नहीं जो कुछ इस तरह है .

kbn 10 news manipur axit poll

यह भी पढ़े : एग्जिट पोल के दावों को राहुल गांधी ने कहा बेमानी .

 

 

Related Articles

Back to top button
Close