Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

कोरोना के कारण 2020 विश्व तीरंदाजी फील्ड चैंपियनशिप स्थगित

लुसाने। कोरोना वायरस महामारी के कारण अमेरिका के यैंकटन में होने वाली 2020 विश्व तीरंदाजी फील्ड चैंपियनशिप को 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

इस प्रतियोगिता का आयोजन सितंबर में ईस्टन यैंकटन तीरंदाजी केंद्र में होने वाला था। कोरोनोवायरस महामारी की वजह से लगाए गए प्रतिबंधों के कारण एथलीटों को सुरक्षित रखने के लिए यह निर्णय लिया गया। हालांकि, यैंकटन अभी भी 2021 विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा।

एक आधिकारिक बयान में विश्व तीरंदाजी महासचिव टॉम डिएलेन ने कहा, “बहुत अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि हम फील्ड चैंपियनशिप को स्थगित कर रहे हैं, यह निर्णय वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए लिया गया है।”

उन्होंने कहा, ”हम अब 2021 में विश्व खेलों के आयोजन को सफल बनाने पर ध्यान देंगे और 2022 में खेलों और चैंपियनशिप के लिए तत्पर रहेंगे। ”

वर्ल्ड फील्ड इवेंट, बर्मिंघम में आगामी विश्व खेलों के लिए प्राथमिक क्वालीफायर प्रतियोगिता थी। यह प्रतियोगिता शुरू में 2021 के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन ओलंपिक के एक साल के लिए स्थगित होने के बाद यह प्रतियोगिता 2022 तक के लिए स्थगित हो गई।

यैंकटन आयोजन समिति और राष्ट्रीय क्षेत्र तीरंदाजी संघ संस्थापक अध्यक्ष ब्रूस कुल ने कहा, “एक प्रतियोगिता को पुनर्निर्धारित करने के लिए विकल्प बनाना और इतने सारे तीरंदाजों के लिए कड़ी मेहनत करना, आसान नहीं है। हम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों की मेजबानी करना चाहते हैं, जो कि यैंकटन और तीरंदाजी समुदाय के लिए सम्मान की बात है। फिलहाल वर्तमान में यह संभव नहीं है।” (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close