Home Sliderखबरेदेशबिज़नेस

एयर इंडिया ने 4 मई से घरेलू और एक जून से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू की

नई दिल्ली। सार्वजनिक (पीएसयू) क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने चार मई से घरेलू उड़ानों के लिए और एक जून से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है।

एयर इंडिया ने शनिवार को अपनी वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दी है कि दूसरे चरण के लॉकडाउन (24 अप्रैल से तीन मई) की अवधि के समाप्त होने के बाद चार मई से वह चुनिंदा मार्गों पर घरेलू उड़ानों का परिचालन करेगी। साथ ही अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर एक जून से उड़ानें शुरू की जाएंगी। निजी विमानन सेवा कंपनियों ने पहले से ही चार मई से बुकिंग शुरू कर दी थी। कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लगाया गया राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 3 मई को समाप्त होने वाला है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी के प्रसार पर लगाम लगाने के उद्देश्य से देशभर में गत 25 मार्च से लॉकडाउन चल रहा है। लॉकडाउन का पहला चरण 25 मार्च से 14 अप्रैल तक था। 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ा दिया था। इस अवधि के दौरान सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। तीन अप्रैल को एयर इंडिया ने कहा था कि उसने महीने के अंत तक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बुकिंग बंद कर दी हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close