Home Sliderखबरेदेशपश्चिम बंगालराज्य

अमित शाह से पहले ममता अपनी पार्टी के नेताओं के साथ करेंगी वर्चुअल बैठक

कोलकाता। जैसे ही महामारी कोरोना को लेकर हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं, पश्चिम बंगाल में चुनाव की तैयारियां दिखने लगी हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगामी 8 जून को पश्चिम बंगाल के कार्यकर्ताओं के साथ ऑनलाइन सभा की घोषणा पहले ही कर दी है। प्रदेश भाजपा ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी है। इसमें पश्चिम बंगाल समेत पूरी दुनिया से कम से कम एक करोड़ बांग्ला भाषी लोगों को जोड़ने की कवायद तेज कर दी गई हैं। अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इसी तरह की मीटिंग की घोषणा की है। वह भी अमित शाह से पहले।

मुख्यमंत्री अपनी पार्टी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों और रणनीतिकारों के साथ 5 जून यानी शुक्रवार को ऑनलाइन मीटिंग करने जा रही हैं। शाम 5:00 बजे से सीएम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक होगी। दरअसल कोरोना वायरस से हालात सामान्य होते ही राज्य में पालिका चुनाव हो सकते हैं। चंद महीनों बाद ही 2021 के विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो जाएगी। पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस को भारी नुकसान हुआ और भारतीय जनता पार्टी ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी। अब भाजपा राज्य में सत्ता फतह के लक्ष्य के साथ राजनीतिक रणनीति बना रही है।

ममता बनर्जी भी किसी तरह से अपना गढ़ बचाए रखने की कोई भी कवायद नहीं छोड़ रहीं। माना जा रहा है कि अमित शाह से पहले ममता बनर्जी की यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक इसी रणनीति का हिस्सा है। कोरोना से लेकर चक्रवात तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार सड़कों पर थीं और लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं सुन रही थीं। जहां से जैसी शिकायतें मिलीं, उनका तत्काल निदान किया गया और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को पद से हटाया गया। इस बारे में मुख्यमंत्री लोगों के बीच जोर-शोर से प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दे सकती हैं। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी को रोकने के बारे में रणनीति बनाई जा सकती है। खबर है कि ममता बनर्जी के राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक की सलाह दी थी। इसमें वह भी शामिल हो सकते हैं। खास बात यह है कि चक्रवात और महामारी के बीच लोगों से सत्तारूढ़ पार्टी के जनप्रतिनिधि किस तरह से मुखातिब होंगे और उनका बर्ताव कैसा होगा, इस बारे में रणनीति बनाई जाएगी। साथ ही 8 जून को अमित शाह की जनसभा को लेकर किस तरह से प्रतिक्रिया दी जानी है इस बारे में भी रायशुमारी हो सकती है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close