Home Sliderखबरेदेशमहाराष्ट्रराज्य

बाधवान बंधुओं को गिरफ्तार करें ईडी व सीबीआई : अनिल देशमुख

मुंबई । गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि यस बैंक के घोटाले के आरोपित बाधवान बंधुओं को गिरफ्तार करने के लिए उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय व केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो को पत्र लिखा है। यह सभी महाराष्ट्र पुलिस की निगरानी में महाबलेश्वर स्थित एक स्कूल में क्वारंटीन हैं। अनिल देशमुख ने कहा कि जब तक सीबीआई और ईडी दोनों को अपने कब्जे में नहीं लेती, तब तक ये आरोपित महाराष्ट्र पुलिस के कब्जे में ही रहेंगे।

देशमुख ने बुधवार को सोशल मीडिया के माध्यम से राज्य को संबोधित करते हुए कहा कि बाधवान बंधुओं को 14 दिन पहले लॉकडाउन तोडऩे के जुर्म में सातारा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब से वे सभी क्वारंटीन किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि यस बैंक घोटाले में आरोपित कपिल बाधवान व उनके भाई धीरज बाधवान परिवार सहित लॉकडाउन तोड़ते हुए मुंबई से महाबलेश्वर गए थे। ये सभी 23 लोग वीआईपी पास के सहयोग ने लॉकडाउन तोड़ते हुए 5 गाडिय़ों में मुंबई से महाबलेश्वर तक की यात्रा की थी। वीआईपी पास गृहविभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमिताभ गुप्ता ने दिया था, इसलिए अमिताभ गुप्ता को जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया है।

गृहमंत्री ने बुधवार को बताया कि पालघर में दो साधुओं सहित तीन लोगों की हत्या की घटना सिर्फ गलतफहमी की वजह से हुई थी। इस घटना में 101 आरोपितों को महज आठ घंटे में गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी आरोपितों को कोर्ट ने 30 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। आरोपितों में कोई भी मुसलिम नहीं है। इसके बाद भी विपक्ष इस मामले को राजनीतिक और धार्मिक रंग देने का प्रयास कर रहा है। इस मामले की जांच सीआईडी के डीजी स्तर के वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में हो रही है।

गृहमंत्री ने कहा कि इस समय पूरा राज्य कोरोना की लड़ाई लड़ रहा है। इसलिए विपक्ष को इस मामले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। पालघर की घटना नहीं होनी चाहिए लेकिन गलतफहमी की वजह से हो गई। इस घटना के किसी भी आरोपित को बक्शा नहीं जाएगा। आरोपितों को कठोर से कठोर सजा कोर्ट के माध्यम से दिलाई जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close