Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

बार्सिलोना महिला टीम ने जीता लीगा इबेद्रोला का खिताब

मेड्रिड। बार्सिलोना फुटबॉल क्लब की महिला टीम ने लीगा इबेद्रोला का खिताब जीत लिया है। स्पेन फुटबाल महासंघ की कार्यकारी समिति ने कोरोना वायरस महामारी के कारण सभी गैर पेशेवर प्रतिस्पर्धाओं को खत्म किए जाने पर सहमति जताने के बाद बार्सिलोना महिला टीम को लीग का विजेता घोषित किया है। लीग में अभी नौ राउंड और खेले जाने बाकी थे।

एफसी बार्सिलोना महिला टीम अभी भी अंकतालिका में शीर्ष पर है और उसके दूसरे नंबर पर काबिज एटलेटिको मेड्रिड से नौ अंक ज्यादा है। एफसी बार्सिलोना की टीम पिछले 21 मैचों से अपराजित चल रही थी और इसलिए शीर्ष पर रहने के कारण भी उसे खिताब का हकदार माना गया।

बार्सिलोना एफसी ने एक बयान में कहा, बार्सा 2019-20 सीजन की लीग की चैंपियन घोषित की गई है। यह फैसला स्पेन फुटबाल महासंघ की कार्यकारी समिति ने कोरोना वायरस महामारी के कारण सभी गैर पेशेवर प्रतिस्पधार्ओं को खत्म किए जाने पर सहमति जताने के बाद यह फैसला लिया गया है। बार्सिलोन की टीम को सेविल्ला के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलना था।

उल्लेखनीय है कि दुनियाभर में 37 लाख, 58 हजार, 718 मामले सामने आ गए हैं। इनमें से 2,62,238 लोगों की मौत हो गई है। 11,82,075 लोग ठीक हो गए हैं। यूरोप में सबसे ज्यादा मामला सामने आया है। यहां अभी तक 15,07,215 मामले सामने आ गए हैं। 1,45,847 लोगों की मौत हो गई है। वहीं एशिया में 2,60,604 मामले सामने आए हैं और 9,808 लोगों की मौत हो गई है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close