उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

जब विकास पुरूष को 15 मिनट में योगी ने दी थी पटखनी.

Uttar Pradesh.कानपुर, 19 मार्च (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के बनने पर विपक्ष भले ही आरोपों की झड़ी लगा रहा हो पर पार्टी के लिहाज वह फिट बैठ रहे हैं। इसकी बानगी कानपुर की कल्याणपुर सीट है। यहां विकास पुरूष के नाम से पहचान बनाने वाले सपा विधायक सतीश निगम को मात्र 15 मिनट के भाषण से योगी ने पटखनी दे दी।

जनपद की कल्याणपुर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी को उस समय पहली सफलता मिली जब राम मंदिर आंदोलन जोरों पर था। इसके बाद प्रेमलता कटियार लगातार पांच बार विधायक बनी लेकिन पिछले चुनाव में सबके सुख-दुख में शामिल होने वाले सतीश निगम ने सपा के बैनर तले उन्हे मात दे दी। इसके बाद उन्होंने ऐसी छवि बनाई कि क्षेत्रीयवासी निगम को विकास पुरूष के नाम से पुकारने लगे। खुद विधायक ने चुनावी सभाओं ने इसका श्रेय भी लिया और सोशल मीडिया में जनपद के सभी विधायकों से अधिक विकास कार्य (460 करोड़) कराने का दावा किया गया।

ये भी पढ़े : बनारस को भी मिला खास तवज्जो, नीलकंठ और अनिल बने राज्यमंत्री

ऐसा नहीं है कि यह आंकड़ेबाजी है। हकीकत भी है कि जहां पर कई दशकों से सड़कें नहीं बनी वहां पांच साल में बन गईं। यही कारण रहा कि बूढ़ों से लेकर बच्चों तक की जुबान पर एक ही नाम निकलता था सतीश निगम। बीते चुनाव में भाजपा प्रत्याशी व प्रेमलता कटियार की बेटी नीलिमा कटियार ने सांसद योगी आदित्यनाथ की सभा कराने का फैसला लिया। योगी ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन 16 फरवरी को पनकी में सभा की जिसमें उन्होंने महज 15 मिनट भाषण दिया और सतीश निगम को मुजफ्फर नगर दंगे से जोड़कर लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इसके बाद पूरा चुनावी माहौल बदल गया और नीलिमा ने 23 हजार वोटों से विकास पुरूष को मात दे दी।

पूर्व विधायक सतीश निगम का कहना है कि अगर योगी की सभा न होती तो मुझे हराने वाला यहां पर कोई नहीं था। इस बात को भाजपाई भी स्वीकार करते हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लहर तो थी पर विकास के नाम पर सतीश भारी थे लेकिन तबके सांसद और आज के मुख्यमंत्री योगी ने इस इलाके के चुनाव का पूरा पासा ही पलट दिया।

Related Articles

Back to top button
Close