खबरेबिहारराज्य

BDO साहब ने ऑफिस में ही RTI कार्यकर्ता को कूट दिया, देखते रह गए सब

पटना, सनाउल हक़ चंचल

पटना। आरटीआई कार्यकर्ता के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि पूर्वी चंपारण के संग्रामपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने यहां के एक आरटीआई कार्यकर्ता के साथ गुरुवार को मारपीट की. आरटीआई कार्यकर्ता प्रखंड के मंगलापुर राजापुर निवासी राजेंद्र कुमार सिंह ने इस सिलसिले में स्थानीय थाने में बीडीओ के खिलाफ आवेदन दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक राजेंद्र सिंह बीडीओ से बात करने उनके ऑफिस में गए थे. इसी दौरान दोनों पक्षों के बीच तीखी बहस हो गई. देखते ही देखते बात हाथा पाई तक जा पहुंची. फिर क्या था बहस के दौरान दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई. अचानक बीडीओ उग्र हो गए और आरटीआई कार्यकर्ता को पीटने लगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रखंड के बरियरिया टोला राजपुर में एक सरकारी जमीन पर लंबे समय से अतिक्रमण है. इस मामले में सिंह ने स्थानीय प्रशासन से जानकारी मांगी थी. अनुरोध किया था कि अविलंब सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया जाए. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ. अतिक्रमण हटने की जानकारी मिलने के बाजाए वो खुद ही पिट गए.

इसी अतिक्रमण के मुद्दे पर आरटीआई कार्यकर्ता बीडीओ साहब से मिलने गया था. इसी बीच मारपीट हो गई. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है. भाजपा के वरीय नेता परमानंद पांडेय ने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. वहीं इस मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार ने कहा कि मेरे साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया. मैंने कोई मारपीट नहीं की. हां तीखी नोक-झोंक जरूर हुई थी. फिलहाल इस मामले में पुलिसिया कार्रवाई शुरू हो गई है. जांच के बाद ही सच्चाई सामने आ पाएगी.

Related Articles

Back to top button
Close