Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

बुंदेसलिगा : बायर्न म्यूनिख ने लेवरकुसेन को 4-2 से हराया

बर्लिन। जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख ने बुंदेसलिगा फुटबॉल टूर्नामेंट में अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए लेवरकुसेन को 4-2 से हराया।

इस जीत के साथ ही बायर्न की टीम ने अपने लगातार आठवें खिताब की ओर से मजबूती से कदम बढ़ा दिए हैं।

इस मुकाबले में मेजबान लेवरकुसेन ने शानदार शुरुआत करते हुए मैच के नौवें मिनट में ही अपना खाता खोल लिया। लेवरकुसेन के लिए लुकास अलेरियो ने गोल किया। हालांकि इसके बाद बायर्न म्यूनिख की टीम ने बेहतरीन वापसी करते हुए लेवरकुसेन को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया।

मैच के 27वें मिनट में लीग में सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने वाली बायर्न ने किंग्सले कोमान ने गोल कर अपनी टीम को 1-1 की बराबरी दिलाई। इसके बाद लियोन गोरेत्जका के 42वें मिनट में और सर्ज गनाबरी के पहले हाफ के इंजुरी टाइम में किए गए गोल की मदद से हाफ टाइम तक बायर्न ने 3-1 की बढ़त बना ली।

हाफ टाइम के बाद लेवकुसेन के कोच पीटर बोस ने अपने सभी तीनों सबस्टीट्यूट को मैदान पर उतार दिया। लेकिन इसके बावजूद बायर्न की टीम ने राबर्ट लेवांडोवस्की के 66वें मिनट में किए गए गोल की मदद से स्कोर 4-1 तक पहुंचा दिया।

इसके बाद लेवरकुसेल के लिए फ्लोरियन रिट्ज ने 89वें मिनट में गोल करके टीम की हार का अंतर कम किया।17 साल के रिट्ज बुंदेसलीगा में सबसे कम उम्र में गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं इस जीत के बाद बायर्न की टीम के 30 मैचों 70 अंक हो गए हैं और वह दूसरे नंबर पर काबिज बोरूसिया डोर्टमंड (63) से सात अंक आगे हो गया है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close