खबरेबिहार

नीतीश जी, आपके शासनकाल में कब तक होती रहेगी पत्रकारों की हत्या : डॉ. प्रेम कुमार

पटना, 04 जनवरी = बिहार विधान सभा में विपक्ष के नेता डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी आपके शासनकाल में प्रेस की आजादी पर लगातार हमला हो रहा है और पत्रकारों की हत्याए हो रहीं हैं। यही लोकतंत्र है, जहां चौथे स्तम्भ पर लगातार हमले कर उनकी आजादी समाप्त की जा रहीं हैं । समस्तीपुर में एक दैनिक अखबार के पत्रकार ब्रजकिशोर  ब्रजेश को गोली मारकर अपराधियों ने हत्या कर दी। राज्य के अंदर इसके पहले भी कई पत्रकारों की हत्याएं हो चुकी हैं, जिससे प्रेस आज खतरे में पड़ी हुई है और सरकार मूक दर्शक बनी हुई है।

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. प्रेम कुमार ने बुधवार को यहां कहा राज्य में नीतीश जी की सरकार में अब पत्रकार की हत्या अपराधियों द्वारा खुले आम की जा रही है। ऐसे में संविधान के चौथे स्तम्भ की हत्या लोकतंत्र की हत्या की गई है । सीवान में हिन्दुस्तान के ब्यूरो प्रभारी राजदेव रंजन की हत्या अपराधियों ने गोली मार कर कर दी। मुख्यमंत्री बताएं की इस राज्य में अब कौन सुरक्षित है। राज्य में कानून का नहीं अपराधियों का राज चल रहा है। उन्होंने कहा की इसके पहले गया जिले के दैनिक जागरण के पत्रकार मिथलेश पांडेय की हत्या गोली मार कर कर दी गयी। जिस समय राजदेव की हत्या सीवान में हुई, उसी समय राजधानी के चिरैयाटांड पुल के पास अपराधियों ने पत्रकार विद्यासागर के साथ मारपीट कर उनके आठ हजार रुपये लूट लिए थे। सरकार के नाक के नीचे पत्रकार लूटे जा रहे हैं, कहां है नीतीश सरकार बताएं?

डॉ. कुमार ने कहा कि सीवान के आशुतोष कुमार को धमकी भरा पत्र लिख कर प्रखंड कार्यालय को डॉयनामाइट से उड़ाने की बात कहीं, जिससें प्रखंड कार्यालय परिसर में हलचल मच गयी, यह घटना 28 जून की हैं। 21 जून को राजधानी के गर्दनीबाग में दैनिक भास्कर के पत्रकार को 6 अपराधियों ने लूट लिया। टेलिग्राफ के पटना और प्रभात खबर के अररिया के पत्रकारों को पीटा गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बताएं जंगलराज इसे नहीं तो किसे कहते हैं। कहां है कानून और सुशासन का राज की जंगलराज ने ले ली है अपराधियों का राज सूबे में चल रहा है। ऐसी स्थिति में सीएम को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

प्रेम कुमार ने पत्रकार ब्रजकिशोर ब्रजेश के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा साथ ही उनके परिवार के किसी व्यक्ति को सरकारी नौकरी की मांग की। साथ ही परिवार को सुरक्षा प्रदान करने के साथ अपराधियों पर तत्काल कार्रवाई करने की भी मांग की ।

Related Articles

Back to top button
Close