खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

CM आदित्यनाथ ने मुंबई में उद्योगपतियों से की मुलाकात, राज्य में निवेश का किया आह्वान

मुंबई, 22 दिसम्बर (हि.स.) । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब प्रदेश को विकास की राह पर ले जाने के लिए कमर कसते दिख रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को उन्होंने मुंबई में उद्योगपतियों से मुलाकात की। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार अगले साल लखनऊ में 21-22 फरवरी को ‘इन्वेस्टर्स समिट-2018’ का आयोजन कर रही है। उसकी कोशिश है कि इस समिट में उसे बड़ी कामयाबी मिले। इस सिलसिले में मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को मुंबई में कई बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात की। 

यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018 के लिए मुंबई में आयोजित रोड शो में योगी ने कई बैंकर्स से मुलाकात की और उन्हें राज्य में निवेश का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बदलते यूपी में आप सभी का स्वागत है। योगी ने कहा, ”बदलते यूपी में आप सभी को निमंत्रित करता हूं। यूपी को हम लोगों ने मोदी के मार्गदर्शन से बदलाव करने का मन बना लिया है।” उन्होंने कहा कि प्रदेश में खराब कानून-व्यवस्था और लाल फीताशाही से चीजें काफी खराब हो गई थीं, लेकिन हम निवेश को ध्यान में रखते हुए अपराध व भ्रष्टाचार कम करने के लिए जीरो टॉलरेंस को सख्ती से लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि यूपी का चेहरा अब बदल रहा है और गुजरे 9 महीनों में राज्य में काफ बदलाव हुआ है।

प्रदेश में उद्योग लगाने व युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार ने विशेष अभियान शुरू किया है। प्रदेश सरकार ने औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति, सूचना प्रौद्योगिकी एवं स्टार्ट-अप नीति, एग्रो और खाद्य प्रसंस्करण के संबंध में नीतियां लागू की हैं।

बैंकिंग व वित्तीय संस्थाओं से जुड़े दिग्गजों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ”मैं यह बात विश्वास के साथ कह सकता हूं कि जो शुरुआती बदलाव दिख रहा है वो बहुत ही सकारात्मक है। यही विश्वास उद्योगपतियों से लेकर फिल्मी जगत से जुड़े लोगों में बना रहेगा।” उन्होंने कहा कि हमारी सरकार औद्योगिक निवेश एवं रोजगार नीति पर लगातार जोर दे रही है। हम युवाओं के लिए रोजगार बढ़ाने की योजना पर काम कर रहे हैं; जैसे फूड प्रोसेसिंग, एग्रो व खाद्य प्रसंस्करण, डेयरी। हमारी औद्योगिक नीति बहुत ही लुभावनी है और निवेशकों को आकर्षित करने के लिए विशेष योजना पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close