Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

खाली स्टेडियम में हो सकता है फ्रेंच ओपन का आयोजन

पेरिस। फ्रांस टेनिस महासंघ (एफएफटी) के प्रमुख बर्नार्ड गुइडिसेली ने रविवार को कहा है कि स्थगित हो चुके फ्रेंच ओपन का आयोजन खाली स्टेडियम में कराया जा सकता है।

बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च में फ्रेंच ओपन को सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

गुइडिसेली ने कहा कि उन्होंने अपने सभी विकल्प खुले रखे हैं। इससे पहले उन्होंने कहा था कि एफएफटी को क्ले कोर्ट पर 24 मई से सात जून तक होने वाले इस ग्रैंडस्लैम को एकतरफा फैसला करते हुए 20 सितंबर से चार अक्टूबर तक स्थगित करने का कोई खेद नहीं है।

गुइडिसेली ने जर्नल डि डिमांशे से कहा, ” हमने किसी विकल्प को खारिज नहीं किया है।” उन्होंने कहा, ” रोलां गैरों मैच और खिलाड़ियों की एक कहानी है। टूर्नामेंट स्टेडियम में हो रहा होगा और टीवी स्क्रीन पर हो रहा होगा।”

अध्यक्ष ने कहा, ” दुनिया भर में करोड़ों लोग इसका इंतजार कर रहे हैं। खाली स्टेडियम में इसके आयोजन से व्यावसायिक माडल का एक हिस्सा-टीवी अधिकार (टूर्नामेंट के राजस्व के एक-तिहाई हिस्से से अधिक) चलता रहेगा। इसकी अनदेखी नहीं की जा सकती।” टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने की शुरुआती तारीख 20 सितंबर रखी गई थी, लेकिन गुइडिसेली ने कहा कि इसका आयोजन 27 सितंबर से शुरू हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस महामारी के कारण सभी तरह की खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं। विंबलडन टूर्नामेंट 2020 को तो रद्द ही कर दिया गया है। 1945 के बाद यह पहली बार हुआ है जब विंबलडन को रद्द किया गया है। यह 29 जून से 12 जुलाई तक के बीच खेला जाना था। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close