Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

कोनोर मैकग्रेगर ने चार साल में तीसरी बार की संन्यास की घोषणा

नई दिल्ली। आयरलैंड के मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (एमएमए) खिलाड़ी कोनोर मैकग्रेगर ने पेशेवर फाइटिंग से संन्यास ले लिया है। खास बात यह है कि चार साल में यह तीसरी बार है, जब मैकग्रेगर ने खेल से संन्यास लिया है।

मैकग्रेगर ने अपनी मां के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर ट्वीट करते हुए कहा,”मैंने फाइटिंग से संन्यास लेने का फैसला लिया है। अद्भुत यादों के लिए आप सभी का शुक्रिया। यह लास वेगास में मां के साथ मेरी विश्व टाइटल जीतने के बाद की तस्वीर है। अपने सपनों का घर बनाइए। मैं आप सभी से प्‍यार करता हूं। जिस भी चीज की आप ख्‍वाहिश करें, वो आपको मिले।”

बता दें कि मैकग्रेगर मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी हैं और दो बार यूएफसी की अलग-अलग वेट कैटेगरी (लाइट और फेदरवेट) में विश्व चैम्पियन रह चुके हैं।

उन्होंने पिछले साल मार्च में भी संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि, इस साल की शुरुआत में उन्होंने अपने संन्यास के फैसले पर यू-टर्न लेते हुए कहा था, “मैं अपने फैन्स के विश्वास के सहारे आगे बढ़ना चाहता हूं। यह हमें बेहतर बनने की चुनौती देता है।”

इस साल जनवरी में उन्होंने रिंग में दोबारा वापसी की और लास वेगास में अमेरिकन फाइटर डोनाल्ड सेरोन को सिर्फ 40 सेकेंड में ही नॉकआउट कर दिया। इससे पहले मैकग्रेगर ने अप्रैल 2016 में भी संन्यास लेने की घोषणा की थी।

हालांकि, इसके बाद भी उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स चैम्पियनशिप में हिस्सा लेना जारी रखा।हालांकि, चार महीने बाद उन्‍होंने वापसी की और एडी अल्‍वारेज को मात देकर यूएफसी लाइटवेट चैंपियनशिप का खिताब जीता। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close