Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

लॉकडाउन से बढ़ी लोगों की समस्या प्रधानमंत्री की मनमर्जी का नतीजा : दिग्विजय

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन से जनता को होने वाली परेशानी को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पूर्ण तालाबंदी की घोषणा से पहले लोगों को वक्त ना देकर प्रधानमंत्री ने सिर्फ अपनी मर्जी चलाई, जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है।

दिग्विजय सिंह ने रविवार को ट्वीट कर कहा, “मोदी जी, सभी के साथ समान व्यवहार होना चाहिए। यदि आप 24 मार्च को संपूर्ण लॉकडाउन करने के लिए चार घंटों के बजाय 20 मार्च के देश को दिए गए संदेश में 4 दिन दे देते, जैसा कि अन्य देशों में हुआ है तो यह समस्या खड़ी नहीं होती। लेकिन आप उस मनोवृत्ति के हो गये हैं ‘मैं और मेरी मर्ज़ी’। ऐसे में आपको जनता की समस्या की परवाह ही कहां है।”

केंद्र की मोदी सरकार पर जन भावनाओं की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि यदि लोगों को लॉकडाउन से पहले संभलने का वक्त दिया गया होता को वे अपनी जरूरतों के मुताबिक व्यवस्था करते। लेकिन प्रधानमंत्री महोदय को तो सिर्फ अपनी ही पड़ी रहती है।

वहीं एक अन्य ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने लिखा कि जब कोटा (राजस्थान) में फंसे उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए सरकार 300 बसें चला सकती है। वाराणसी में फंसे एक हजार दक्षिण भारत के तीर्थ यात्रियों की वापसी के लिए बसों की व्यवस्था की जा सकती है तो फिर लॉकडाउन की इस स्थिति में परेशान गरीब मजदूर वर्ग को उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था करने में सरकार हिचकिचा क्यों रही है। उन्होंने पूछा कि जब विदेशों में फंसे भारतीयों के प्लेन की सुविधा दी जाती है तो प्रवासी मजदूरों के साथ दोहरा व्यवहार क्यों किया जा रहा है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close