Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

कोरोना वायरस महामारी के कारण आईसीसी ने रद्द की दो और सीरीज

दुबई। कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 की सीरीज नाइन और दूसरे आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप चैलेंज लीग बी को स्थगित कर दिया गया है।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, सभी आयोजनों में आईसीसी की व्यापक आकस्मिक नियोजन प्रक्रिया को और सदस्यों के साथ और संबंधित सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह लेने के बाद दोनों सीरीज को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

बता दें कि पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 की सीरीज नाइन का आयोजन 4 से 11 जुलाई तक किया जाना था, जहां मेजबान नेपाल और नामिबिया के बीच 6 एकदिवसीय मैच खेले जाने थे।

वहीं, आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप चैलेंज लीग बी का आयोजन 3 और 13 अगस्त के बीच युगांडा में होने वाला था। प्रतियोगिता के दूसरे लीग बी इवेंट में 15 मैच होने थे, जिसमें मेजबान, बरमूडा, हांगकांग, इटली, जर्सी और केन्या शामिल थे। ये दोनों ही टूर्नामेंट में आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के आयोजन का हिस्सा हैं, इसके लिए आईसीसी हिस्सा लेने वाले सभी सदस्यों के साथ मिलकर आयोजन का नया शेड्यूल तय करेगा।

आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स, क्रिस टेटली ने कहा, “हमने कोरोना वायरस महामारी के संबंध में सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्राधिकरण की सलाह पर चल रहे अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों और वैश्विक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के बीच दो और सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया है जो 2023 में पुरुष क्रिकेट विश्व कप का हिस्सा है।” (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close