Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

सीआरपीएफ के 68 और जवान कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या पहुंची 127

नई दिल्ली । केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 68 और जवानों की कोरोना जांच शनिवार को पॉजिटिव आने के बाद अब तक सीआरपीएफ के 127 जवान कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं।

68 जिन जवानों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, वे सभी उस बटालियन के हैं जिसका कैंप फिलहाल पूर्वी दिल्ली में है। इस बटालियन के जवान पहले भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इस बटालियन के अबतक कुल 122 जवान कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि पांच अन्य जवान अन्य जगहों के हैं। इसमें से एक ठीक हो चुका है और एक की मौत हो चुकी है।

इस बाबत महानिदेशालय (डीजी) सीआरपीएफ एपी माहेश्वरी की अध्यक्षता में शनिवार को हुई एक बैठक में महेश्वरी ने सीआरपीएफ की 31वीं बटालियन में कोरोना वायरस की स्थिति से निपटने में अधिकारियों की शिथिलता को इंगित किया। उन्होंने कहा कि बटालियन ने बैरक में अपनी निर्धारित क्षमता से अधिक जवानों को रखा था और उनके पास शौचालयों की अपर्याप्त संख्या थी। जिसके कारण गृह मंत्रालय द्वारा जारी लॉकडाउन के समेकित दिशा-निर्देशों का सही तरीके से पालन नहीं हो सका है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को सीआरपीएफ के 55 वर्षीय एक जवान सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन की दिल्ली में कोरोना से मौत हो गई थी। जवान की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीते सप्ताह उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close