खबरेस्पोर्ट्स

आईपीएल नीलामी : पहला सत्र खत्म, 108 में से सिर्फ 33 खिलाड़ी बिके.

नई दिल्ली/बेंगलुरु, 20 फरवरी= इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का सुबह का सत्र खत्म हो गया। इस सत्र में कुल 108 खिलाड़ी शामिल थे, जिनमें से 33 खिलाड़ी बिके। इस सत्र में बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। स्टोक्स को 14 करोड़ 50 लाख रूपये में पुणे ने खरीदा।

IPL नीलामी : पुजारा, ब्रावो सहित कई बड़े खिलाड़ियों को नहीं मिले खरीददार

इस सत्र में फ्रैंचाइजियों की तरफ से कुल 76 करोड़ 75 लाख रूपये खर्च किये गये। सत्र में दिल्ली ने सात,पंजाब और हैदराबाद ने पांच-पांच, मुम्बई व गुजरात ने 4-4 , कोलकाता और बेंगलुरू ने 3-3 और पुणे ने 2 खिलाड़ियों को खरीदा।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर अब तक लगे 32 करोड़ 7 लाख रुपये का दांव

इस  सीजन के लिए चली नीलामी में इंग्लैंड के खिलाड़ियों की धूम रही। अंग्रेज क्रिकेटर्स को अपनी टीम में शामिल करने के लिए फ्रेंचाइजियों ने जबर्दस्त रुचि दिखाई। करीब 144 करोड़ रुपये के साथ नीलामी में उतरी टीमों ने इन खिलाड़ियों पर 32 करोड़ 7 लाख रुपए लगा दिए।

इंग्लिश हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स के लिए राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने इस आईपीएल की सबसे ज्यादा राशि 14. 5 करोड़ रु. चुकाये। टी-20 के विशेषज्ञ तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स (तेज गेंदबाज) पर रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू ने 12 करोड़ रु. लगाए। क्रिस वोक्स (ऑलराउंडर) को कोलकाता नाइट राइडर्स ने टीम में शामिल कर लिया। इसके लिए उसे 4.2 करोड़ रु. खर्च करने पड़े। इयोन मॉर्गन (बल्लेबाज) को किंग्स इलेवन पंजाब खरीदने में कामयाब रहा, 2 करोड़ में फाइनल हुई बोली।

Related Articles

Back to top button
Close