Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

दिल्‍ली में सीआरपीएफ के 9 जवानों के बाद अब 11 डॉक्टरों सहित 31 कर्मी संक्रमित

नई दिल्ली । दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले 2500 के पार चले गए हैं। दिल्ली में कोरोना फाइटर भी इस वायरस की चेपट में आ रहे हैं। बीते दिन शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 9 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अब दिल्ली के सरकारी अस्पताल बाबू जगजीवन राम अस्पताल में 11डॉक्टरों सहित 31 कर्मियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। बीते दिन दिल्ली पुलिस का एक सहायक उपनिरीक्षक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जो अपराध शाखा में तैनात है। दिल्ली में अब तक 21 पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

दिल्ली में स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में 136 नए मामले सामने आए जिसके साथ ही इस महामारी के मामले 2514 हो गए हैं। इस बीमारी के तीन मरीजों की मौत भी हो गयई जिसके साथ ही यहां इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है।

बाबू जगजीवन राम अस्पताल में 11 डॉक्टरों सहित 31 कर्मियों में कोरोना वायरस की पुष्टि
बाबू जगजीवन राम अस्पताल में 11 डॉक्टरों सहित 31 कर्मियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुछ चिकित्सकों और अन्य कर्मियों को एलएनजेपी अस्पताल, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और कुछ निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जबकि शेष को पृथक-वास में भेजा गया है। उन्होंने कहा, ‘‘23 अप्रैल तक सात चिकित्सक और सात अन्य कर्मियों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई थी और अब यह संख्या 31 हो गई है। चार और चिकित्सकों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।’’ उन्होंने कहा कि प्रतीत होता है कि उत्तर दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बीमारी के ‘‘सामुदायिक संचार’’ की स्थिति है जिससे संक्रमण का उच्च दर संभव हुआ। जहांगीरपुरी इलाके में कई निषिद्ध क्षेत्र हैं।

CRPF के 9 जवान कोरोना संक्रमित, 50 किए गए क्वारंटाइन
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के नौ कर्मी दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिन पहले सहायक नर्स के रूप में तैनात एक हेड कांस्टेबल के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद ‘संपर्क’ का पता लगाया गया जिसके बाद 31वें बटालियन के कर्मियों की जांच हुई। नर्स सहायक पहले जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में 162वें बटालियन में तैनात था और वह छुट्टी पर नोएडा आया था।

जवान को कालकाजी क्षेत्र के 31वीं बटालियन में आने को कहा गया था जिसके बाद जांच में 21 अप्रैल को उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में नौ कर्मियों को एक अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि 50 जवानों को पृथक किया गया है। संक्रमित जवानों में सात कांस्टेबल, एक हेड कांस्टेबल और एक उप-निरीक्षक रैंक के अधिकारी हैं। इस महीने की शुरुआत में अर्धसैनिक बल का एक डॉक्टर भी संक्रमित पाया गया था।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close