Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

इंग्लैंड दौरे के लिए प्रशिक्षण शिविर की मांग करेगा पीसीबी

कराची। कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते खतरे के बीच जुलाई में इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपने खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षण शिविर लगाने से पहले सरकारी मंजूरी की मांग करने की ओर देख रहा है।

पाकिस्तान में दिन प्रतिदिन कोरोनावायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं, जिसके बाबजूद पीसीबी अब अपने खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षण शिविर की मांग करेगा।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, “विभिन्न योजनाओं को देखा जा रहा है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बोर्ड को सरकार से अंतिम मंजूरी लेनी होगी, इससे पहले की हम इंग्लैंड दौरे पर जाएं या प्रशिक्षण शिविर को आगे बढ़ाएं।”

उन्होंने कहा, “हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक, प्रशिक्षण शिविर में कम से कम 25 खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देना चाहते हैं और इसकी एक सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है। लेकिन इसकी घोषणा करने से पहले बोर्ड उच्च केंद्र में उचित बायो सिक्योर वातावरण बनाना चाहता है जिससे सभी कोरोनावायरस से सुरक्षित रहें।”

एक बार उच्च केंद्र में आने के बाद खिलाड़ियों और अधिकारियों को जैव सुरक्षा वातावरण में रहना होगा, जिसके बाद में अपने परिवार सहित किसी को भी मिलने के लिए बाहर नहीं जा सकते।

बोर्ड ने कहा है कि उसने यह तय करने के लिए खिलाड़ियों पर छोड़ दिया है कि वे इंग्लैंड का दौरा करना चाहते हैं या नहीं और अगर कोई खुद को अनुपलब्ध रखना चाहता है, तो कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं होगी।

चीन के वुहान शहर से हुए कोरोनावायरस के चलते पाकिस्तान में अब तक 85,200 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और इस महामारी के चलते 1,770 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। वहीं, इंग्लैंड में कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों का आंकड़ा एक लाख 50 हजार से ज्यादा हो चुका है और इसके चलते 29,673 लोग मौत का शिकार बन चुके हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close