खबरेस्पोर्ट्स

ESPN की तरफ से सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान चुने गये कोहली

Sports. नई दिल्ली, 25 फरवरी (हि.स.)। भारतीय कप्तान विराट कोहली को उनकी शानदार कप्तानी के लिये ईएसपीएन क्रिकइंफो की तरफ से सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान के अवार्ड से नवाजा गया है। विराट की कप्तानी में पिछले 19 मैचों से भारत टेस्ट में अपराजेय है| इस दौरान उसने वेस्टइंडीज, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती हैं।

विराट के अलावा इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को टेस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। स्टोक्स ने गत वर्ष दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा सबसे तेज दोहरा शतक लगाया था। उन्होंने केपटाउन में 198 गेंदों में ही 258 रन की तेजतर्रार पारी खेली थी। स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरी बार इस पुरस्कार को जीतने में सफल रहे हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 17 रन पर छह विकेट चटकाये थे।

गत वर्ष भारत की मेजबानी में हुए टी-20 विश्वकप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी चार गेंदों पर चार छक्के ठोक कर वेस्टइंडीज को दूसरी बार चैंपियन बनाने वाले कार्लोस ब्रैथवेट और महिला क्रिकेटर हेली मैथ्यूज को 2016 में टी-20 में शानदार प्रदर्शन का अवार्ड दिया गया है।

ये भी पढ़े : डिविलियर्स 9000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज , तोड़ा गांगुली का रिकार्ड

गौरतलब है कि ईएसपीएन अवार्ड साल में सभी प्रारुपों में बल्लेबाजी और गेंदबाजी के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करने के लिये दिया जाता है। इस बार के पुरस्कार समिति में इयान चैपल, माहेला जयवर्धने, कॉर्टनी वाल्श, मार्क बाउचर, रमीज राजा और ईएसपीएन के वरिष्ठ लेखक और संपादक शामिल थे।

Related Articles

Back to top button
Close