Home Sliderखबरेबिज़नेस

तेजी के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर

नई दिल्ली. सप्ताह के पहले करोबारी दिन सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही तेजी के साथ कारोबार करते नजर आ रहे हैं. आज शेयर बाजार नें शुरूआती दौर में रौनक देखने को मिल रही है जबकि बीते कई दिनों से कोरोना के बढ़ते कहर की वजह से बाजार में गिरावट का दौर देखने को मिल रहा था.

बॉम्बे स्टॉक का एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 467.47 अंकों की उछाल के साथ 32,056.19 के स्तर पर खुला तो वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 123.45 अंक ऊपर खुला. एनएसई का 50 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक निफ्टी 21 फीसदी की बढ़त के साथ 9,266.75 पर कारोबार कर रहा है.

आज मीडिया, एफएमसीजी और फार्मा के अलावा सभी सेक्टर्स हरे निशान पर खुले. इनमें बैंक, प्राइवेट बैंक, ऑटो, मेटल, आईटी, रियल्टी और पीएसयू बैंक शामिल हैं.

बढ़त और गिरावट दिखाने वाले शेयर-

दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, इंफोसिस, वेदांता लिमिटेड, एचडीएफसी, अडाणी पोर्ट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, बजाज फिन्सर्व और आईओसी के शेयर हरे निशान पर खुले. वहीं ओएनजीसी, पावर ग्रिड, टाटा मोटर्स, डॉक्टर रेड्डी, सिप्ला, इंफ्राटेल, गेल, सन फार्मा, एशियन पेंट्स और कोल इंडिया के शेयर लाल निशान पर खुले.

प्री ओपन के दौरान यह था शेयर मार्केट का हाल

प्री ओपन के दौरान सुबह 9:10 बजे शेयर मार्केट हरे निशान पर था. सेंसेक्स 467.47 अंक यानी 1.48 फीसदी की बढ़त के बाद 32056.19 के स्तर पर था. वहीं निफ्टी 123.45 अंक यानी 1.33 फीसदी की बढ़त के बाद 9390.20 के स्तर पर था.

शुक्रवार को ही कोरोना वायरस के कारण डांवाडोल अर्थव्यवस्था के लिए रिजर्व बैंक की ओर से दूसरे पैकेज की घोषणा की गई थी. इसका सीधा असर निवेशकों की धारणा और बाजार पर दिखाई दिया था. (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close