उत्तराखंडखबरेराज्य

देहरादून : मौसम ने ली करवट, तापमान में गिरावट

देहरादून, 30 अप्रैल (हि.स.)। उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर से करवट बदल ली है। रविवार सुबह सूबे में विभिन्न स्थानों पर हल्की वर्षा हुई। वहीं बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब और उच्च हिमालयी क्षेत्र में हल्की बर्फबारी हुई। इससे तापमान में गिरावट आई है।

सूबे में शनिवार सुबह से ही कहीं आंशिक तो कहीं आमतौर पर बादलों की मौजूदगी बनी हुई है। चमोली जिले में दोपहर बाद बादलों की आवक घनी हुई और फिर बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब समेत अन्य ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई। निचले क्षेत्रों में अंधड़ भी चला और बूंदाबांदी भी हुई। वहीं पिथौरागढ़ जिले में मुनस्यारी में बारिश हुई, चोटियों पर हिमपात भी हुआ। जिसके चलते निचले क्षेत्रों में हल्की ठंड महसूस होने लगी है।

उत्तराखंड : खाई में गिरी कार , पांच की मौत !

वहीं, राजधानी देहरादून में शनिवार की आधी रात को तेज हवाओं के साथ ठीक-ठाक वर्षा हुई। अभी भी मौसम का मिजाज वैसा ही बना है। तेज हवाओंं के साथ बादलों की मौजूदगी बरकरार है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार, अगले 24 घंटों में भी सूबे में आंशिक से लेकर आमतौर पर बादल रहेंगे। अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ ही गरज-चमक के साथ वर्षा, झक्कड़ व ओलावृष्टि हो सकती हैं।

Related Articles

Back to top button
Close