Home Sliderखबरेबिज़नेस

मामूली बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्‍स और निफ्टी में उतार-चढ़ाव जारी

नई दिल्‍ली। मिलेजुले वैश्विक संकेतों के बीच हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार हरे निशान में खुला। बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्‍स 55.04 अंक और 0.15 फीसदी की बढ़़त के साथ 36,542.32 के स्‍तर पर ट्रेंड कर रहा है, जबकि नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 4.65 अंक और 0.043 फीसदी की बढ़त के साथ 10,768.30 के स्‍तर पर बना हुआ है।

कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 15 शेयरों में गिरावट है, जबकि बजाज फाइनेंस की लोन ग्रोथ कमजोर रहने के बावजूद इसके शेयर लगभग 3 फीसदी की तेजी के साथ टॉप गेनर में दिख रहा है। वहीं, बजाज ऑटो, इंफोसिस, टीसीएस, बजाज फिनसर्व और एशियन पेंट्स टॉप गेनर्स में शामिल हैं, जबकि महिंद्रा और महिंद्रा, ओएनजीसी टॉप लूजर्स में शामिल हैं।

इसके साथ ही निफ्टी के प्रमुख 11 इंडेक्स में से 7 लाल निशान में दिख रहे हैं, जबकि आईटी इंडेक्स में 1.69 फीसदी तेजी है। वहीं, ऑटो इंडेक्स आधा फीसदी मजबूत हुआ है, जबकि एफएमसीजी में भी हल्की मजबूती है। हालांकि, बैंक, फाइनेंशियल, मेटल और रियल्टी इंडेक्स लाल निशान में हैं।

गौरतलब है कि इसके एक दिन पहले शेयर बाजार मजबूत होकर बंद हुआ था। ग्लोबल संकेतों की यदि बात करें तो नैसडेक रिकॉर्ड स्‍तर पर बंद हुआ था, जबकि डाउ जोंस में 460 अंकों की गिरावट रही। वहीं, वहीं आज एशियाई बाजारों में बिकवाली देखी जा रही है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close